रणथंभौर के 4 जोनों में शुरु हुई टाइगर सफारी:बारिश की रफ्तार पर ब्रेक के बाद मिश्रदर्रा गेट के पास रास्ता सही किया

सवाई माधोपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रणथंभौर नेशनल पार्क। - Dainik Bhaskar
रणथंभौर नेशनल पार्क।

सवाई माधोपुर में बीते दिन लगातार बारिश के बाद सोमवार को बारिश की रफ्तार पर ब्रेक लगा। जिसके बाद अब फिर से रणथंभौर टाइगर रिजर्व में टाइगर सफारी शुरू की गई गई है। हालांकि फिलहाल रणथंभौर के कुछ जोनों में ही टाइगर सफारी शुरू की गई है।

रणथंभौर के टूरिज्म डीएफओ संदीप चौधरी ने बताया की सवाई माधोपुर जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही थी। जिसके चलते मिश्रदर्रा गेट के पास रास्ता क्षतिग्रस्त हो गया था जबकि रणथंभौर के कुछ जोनों में भी रास्ते खराब हो गए थे। जिसकी वजह से रणथंभौर में टाइगर सफारी पर कुछ समय के लिए रोक लगा दी थी। सोमवार को हालात में सुधार होने के बाद रणथंभौर में फिर से टाइगर सफारी शुरु की गई है। रणथंभौर में सोमवार को जोन नम्बर एक, तीन, छह और आठ में टाइगर सफारी शुरु की गई है।

मिश्रदर्रा गेट पर रास्ता खराब होने से सफारी बन्द हुई थी।
मिश्रदर्रा गेट पर रास्ता खराब होने से सफारी बन्द हुई थी।

फिलहाल वन विभाग की ओर से सभी जोनों की एक रिपोर्ट तैयार करवाई जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद अन्य जोनों की स्थिति के बारे में अनुमान लग सकेगा। जिसके बाद जल्द ही रणथंभौर के जोन नम्बर 2, 4, 5, 6, 7, 9 और 10 में टाइगर सफारी शुरू हो सकेगी। आपको बता दें कि शनिवार रात को तेज बारिश के चलते रणथंभौर त्रिनेत्र गणेश मन्दिर मार्ग मिश्रदर्रा गेट के पास रास्ता क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसे रविवार को वन विभाग की ओर से सही किया गया। जिसके सोमवार को रणथंभौर में आंशिक रूप से टाइगर सफारी शुरु की गई। डीएफओ ने बताया कि जल्द ही रणथंभौर के सभी जोनों में फिर से टाइगर सफारी शुरु हो सकेगी।