जयपुर-सवाईमाधोपुर के बीच ट्रेनों में बढ़े चेन पुलिंग के मामले:आने-जाने में यात्रियों को होती परेशानी, सड़क मार्ग भी प्रभावित

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
चेन पुलिंग के बाद आउटर पर खड़ी ट्रेन।

जयपुर-सवाई माधोपुर रेल मार्ग पर एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों में रोजाना चेन पुलिंग हो रही है। इसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

चौथ का बरवाड़ा रेलवे स्टेशन से लेकर वनस्थली निवाई रेलवे स्टेशन के बीच सुबह और दोपहर में चलने वाली ट्रेनों में लगातार चेन पुलिंग हो रही है। इससे रेल यातायात के साथ सड़क यातायात भी प्रभावित हो रहा है। बुधवार सुबह श्रीगंगानगर कोटा एक्सप्रेस में चेन पुलिंग की गई। इसी तरह मंगलवार सुबह श्रीगंगानगर कोटा एक्सप्रेस के बाद जोधपुर इंदौर इंटरसिटी में भी चेन पुलिंग की गई। इससे यह ट्रेन करीब 15 मिनट चौथ का बरवाड़ा के पास खड़ी रही।

15 दिन में ज्यादा बढ़े मामले
सवाई माधोपुर से जयपुर के बीच एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों में पिछले 15 दिनों से लगातार चेन पुलिंग के मामले बढ़ते जा रहे हैं। चौथ का बरवाड़ा के आगे ईसरदा और उसके आसपास के क्षेत्र में लगातार चेन पुलिंग हो रही है। असामाजिक तत्व सुपरफास्ट ट्रेनों की चेन खींचकर उसे रोक देते है। इसके चलते ट्रेन को आउटर पर खड़ा रहना पड़ता है। इस कारण रेल यातायात के साथ सड़क यातायात भी प्रभावित हो रहा। चेन पुलिंग होने से ट्रेन रूकने से रेलवे फाटक बंद रहता है।

फाटक बंद रहने से लगता जाम
रेलवे फाटक बंद रहने से कई मार्गों पर लंबा जाम लगा रहता है। वहीं मामले को लेकर रिषीकेश तिवाड़ी आरपीएफ थाना इंचार्ज निवाई का कहना है कि इस समय हमारे पास स्टाफ की कमी है। जिसकी वजह से चेन पुलिंग के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को भेजकर अतिरिक्त जाब्ता मंगवाकर कार्रवाई की जाएगी।