आवेदन आमंत्रित:वयोश्री एवं एडिप योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांजन से आवेदन आमंत्रित

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंजीकरण्क की अंतिम तिथि 30 जून

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सवाई माधोपुर द्वारा जिले के वरिष्ठ नागरिकों से राष्ट्रीय वयोश्री योजना एवं दिव्यांजनों से एडिप योजना के तहत आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक मीना आर्य ने बताया कि वरिष्ठ नागरिक राष्ट्रीय वयोश्री योजना में एवं दिव्यांगजन एडिप योजना का लाभ लेने के लिए नजदीकी जन सेवा केन्द्र (ई-मित्र) के माध्यम से 30 जून तक पंजीकरण करवा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि योजना के तहत जिले में दिव्यांजन एवं बी.पी.एल परिवार के वृद्धजन, जिनको शारीरिक अक्षमता की पूर्ति के लिए सहायक उपकरण की आवश्यकता है तथा जिन्हें पिछले तीन साल तक किसी भी प्रकार के उपकरण का लाभ विभाग द्वारा नहीं मिला है, वे सभी दिव्यांजन एवं वृद्धजन अपने नजदीकी जन सेवा केन्द्र (ई-मित्र) पर जाकर पंजीकरण करवा सकते हैं।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक ने बताया कि दिव्यांगजन पंजीकरण के लिए ई-मित्र पर अपने साथ विकलांगता प्रमाण पत्र, मासिक आय 15 हजार से ज्यादा नहीं होने का आय प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो, राशन कार्ड/वोटर आईडी/आधार कार्ड की प्रति साथ लेकर जाएं। इसी प्रकार वृद्धजन पंजीकरण के लिए ई-मित्र पर अपने साथ व्यक्ति की आयु 60 वर्ष से अधिक हो, पहचान प्रमाण पत्र (आधार कार्ड एवं अन्य), बी.पी.एल. राशन कार्ड या मनरेगा कार्ड, मासिक आय 15 हजार से ज्यादा नहीं होने का आय प्रमाण पत्र एवं पासपोर्ट साइज फोटो साथ लेकर जाएं।

खबरें और भी हैं...