गर्भ व मोक्ष कल्याणक मनाया:भगवान अभिनंदननाथ का मनाया गर्भ व मोक्ष कल्याणक

सवाई माधोपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सकल दिगंबर जैन समाज के तत्वावधान में शनिवार को चतुर्थ तीर्थंकर भगवान अभिनंदननाथ का नगर परिषद क्षेत्र के जिनालयों में गर्भ व मोक्ष कल्याणक महोत्सव हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। रविवार को दिगंबर जैनाचार्य सौभाग्य सागरजी ससंघ गंगापुरसिटी से चलकर साहूनगर स्थित दिगंबर जैन मंदिर में प्रातःकाल मंगल प्रवेश करेंगे।

समाज के प्रवक्ता प्रवीण जैन ने बताया कि इस मांगलिक अवसर पर आवासन मंडल स्थित पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर में मंदिर प्रबंध समिति के मंत्री विनोद जैन पल्लीवाल व कोषाध्यक्ष अरुण बाकलीवाल के सान्निध्य में सुबह जिनेंद्र भक्तों ने मांगलिक क्रियाओं सहित जिनाभिषेक किया। साथ ही विश्व शांति की कामना के लिए प्रभु चरणों में शांतिधारा प्रवाहित कर जिनेंद्र देव को चंवर ढुलाए।इसके बाद भक्ति भाव से भगवान अभिनंदननाथ का अष्ट द्रव्यों से पूजन कर अर्घ्य समर्पित किया।

इस दौरान जिनालय भगवान अभिनंदननाथ के जयकारों से गुंजायमान हो गया। इस मौके पर वंदना बाकलीवाल, चंद्रेश जैन व चंद्रकला बाकलीवाल ने भजनों की प्रस्तुतियां दी। भजनों पर नृत्य कर जिनेंद्र देव को रिझाया। भगवान अभिनंदननाथ का गुणगान, महाअर्घ्य समर्पण, शांति पाठ एवं विसर्जन विधि के बाद जिनेंद्र देव की मंगल आरती की गई। बाबूलाल रावका, राहुल पल्लीवाल, सुरेश जैन, कांता बाकलीवाल, दोलती रावका, रितु बाकलीवाल व उर्मिला जैन आदि समाज के गणमान्य के महिला-पुरुष मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...