15 बीघा में बनेगा राहुल गांधी का आशियाना:खेतो में फसल खड़ी होने से किसानों को मिलेगा 45 हजार रुपए बीघा मुआवजा

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
खेतो में खड़ी फसल।

भारत जोड़ो यात्रा का 11 दिसंबर को मलारना डूंगर के लालसोट कोटा मेगा हाईवे पर दहलोद मोड़ के पास रात्रि विश्राम प्रस्तावित है। राहुल गांधी की भारत छोड़ो यात्रा का रात्रि विश्राम स्थल यहां करीब साढे 15 बीघा भूमि पर बनाया जाएगा। इसको लेकर प्रशासन पूरी तरह तैयारियों में जुट गया।

SDM किशन मुरारी मीणा ने बताया कि राहुल गांधी के रात्रि विश्राम स्थल के लिए दहलोद मोड़ के पास हाईवे से दोनों तरफ अलग-अलग खसरा नंबरों में करीब साढे 15 बीघा जमीन चिन्हित की गई है। चिन्हित जमीन पर फिलहाल सरसों और गेहूं की फसल खड़ी हुई है। खेतों में बनने वाले राहुल गांधी के आशियाने के लिए किसानों को मुआवजा दिया जाएगा। इसको लेकर किसानों से 45 हजार रुपए बीघा में सहमति ली गई है। SDM ने बताया कि संबंधित किसानों ने प्रशासन को लिखित में 45 हजार रुपए बीघा राहुल गांधी के काफिले के लिए विश्राम स्थल टेंट खाने पीने की व्यवस्था और पार्किंग आदि के लिए सहमति दी है।

कांग्रेस पार्टी के किसानों को मुआवजा देने के बाद खेतों में खड़ी फसल को उजाड़कर राहुल गांधी व उनके काफिले के लिए आशियाना बनाने का काम शुरू होगा। किसान हरिराम व हरपाल गुर्जर ने बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के रात्रि विश्राम स्थल के लिए उनकी जमीन को प्रशासन ने चिन्हित किया है। किसानों ने कहा कि प्रशासन से 45 हजार रुपए बीघा में जमीन देने का समझौता हुआ। अगर 45 हजार रुपए बीघा के हिसाब से खेत मालिकों को राशि नहीं दी गई तो खेत मालिक अपनी भूमि में राहुल गांधी का विश्राम स्थल नहीं बनाने देंगे।

खबरें और भी हैं...