अतिक्रमण के मामले पटवारी सस्पेंड:सरकारी जमीन पर कब्जा करने पर पांच गिरफ्तार, गिरदावर और पटवारी सस्पेंड

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खंडार| राजकीय भूमि पर अतिक्रमण के खिलाफ मौके पर कार्रवाई करता प्रशासन। यह जेसीबी और ट्रेक्टर जब्त किए गए हैं। - Dainik Bhaskar
खंडार| राजकीय भूमि पर अतिक्रमण के खिलाफ मौके पर कार्रवाई करता प्रशासन। यह जेसीबी और ट्रेक्टर जब्त किए गए हैं।
  • खंडार-सवाई मार्ग पर फरिया के पास तलाई में अतिक्रमण की शिकायत पर प्रशासन की कार्रवाई

खंडार-सवाईमाधोपुर मार्ग पर फरिया गांव के पास राजकीय भूमि पर अतिक्रमण के मामले में मंगलवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान मौके से एक जीसीबी व ट्रेक्टर को जब्त कर 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं गलत तरमीम करने व मौके पर नहीं पहुंचने पर क्षेत्र के भूअभिलेख निरीक्षक (गिरदावर) व पटवारी को निलंबित किया गया है। एसडीएम ने बताया कि तहसील खंडार के राजस्व गांव फरिया में खंडार-सवाईमाधोपुर मुख्य मार्ग पर स्थित सरकारी तलाई पर हो रहे अतिक्रमण को रोकने के संबन्ध में समय रहते नियमानुसार कार्रवाई नहीं किए जाने एवं ग्राम फरिया की राजकीय गैरमुमकिन तलाई पर अतिक्रमण की सूचना अपने उच्चाधिकारियों को नहीं देने एवं आज 29 नवंबर 022 को स्वंय एवं खंडार तहसीलदार द्वारा मौका देखे जाने पर मौके से अनुपस्थित रहने पर मेई कलां भूअभिलेख निरीक्षक रामजीलाल मीणा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। साथ ही भूअभिलेख निरीक्षक को आगामी आदेशों तक अपनी उपस्थिति जिला कलेक्टर सवाईमाधोपुर कार्यालय में देने के आदेश दिए हैं।

बिचपुरी मिश्रान में भी खुलाया रास्ता
^तहसीलदार ने बताया कि यहां कार्रवाई करने के बाद वह बिचपुरी मिश्रान गांव में पहुंचे तथा यहां आम रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को भी हटाकर रास्ता खुलवाया गया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्हें पीड़ित द्वारा परिवाद मिला था। जिसपर यह कार्रवाई की गई है।

यह है मामला: खंडार तहसीलदार तुलसीराम शर्मा ने बताया की फरिया गांव में खंडार-सवाई माधोपुर मार्ग पर करीब 3 बीघा सिवायचक भूमि है, जिसपर तलाई बनी हुई थी तथा भूमि पर पूर्व में मनरेगा के तहत कार्य भी हुआ था। मंगलवार को उक्त राजकीय भूमि को कुछ लोग जेसीबी व ट्रेक्टर आदि चलाकर खुर्द-बुर्द कर उसपर अतिक्रमण कर रहे थे। इस पर एसडीएम, तहसीलदार, विकास अधिकारी व बहरावंडा खुर्द चौकी प्रभारी फैयाज खान सभी मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे। मौके पर मामले की जांच की तो उक्त भूमि राजकीय भूमि निकली तथा संबंधित गिरदावर व पटवारी ने उक्त भूमि की गलत तरमीम कर दी। जब संबंधित गिरदावर व पटवारी को मौके पर बुलाया गया तो वह दोनों मौके पर नहीं पहुंचे। इस पर एसडीएम द्वारा संबंधित पटवारी व गिरदावर दोनों को ही निलंबित कर दिया गया। वहीं राजकीय भूमि को खुर्द-बुर्द कर उसपर अतिक्रमण कर रहे 5 लोगों को पुलिस द्वारा मौके पर ही गिरफ्तार किया गया, जिनमें 2 महिला व 3 पुरुष शामिल हैं। कार्रवाई के दौरान एक जेसीबी व एक ट्रेक्टर को भी मौके से जप्त किया गया है। आगे की कार्रवाई जारी है।

खबरें और भी हैं...