फुटबॉल चैंपियनशिप:एलपीजी क्लब ने वाईएमसी को ट्राई ब्रेकर में हराकर जीती फुटबॉल चैंपियनशिप की ट्रॉफी

सवाई माधोपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला स्तरीय फुटबॉल चैंपियनशिप के समापन पर विजेताओं को बांटे पुरस्कार

जिला फुटबॉल संघ सवाई माधोपुर की ओर से चल रही जिला स्तरीय फुटबॉल चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला रविवार शाम को एलपीजी एवं वाईएमसी फुटबॉल क्लब के बीच खेला गया। इसमें एलपीजी ने वाईएमसी को ट्राई ब्रेकर में 4-3 से हराकर ट्रॉफी जीती। इससे पूर्व रविवार की सुबह दोनों सेमीफाइनल मैच खेले गए। शाम को समारोह में विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। जिला फुटबॉल संघ के सचिव दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि जिला स्तरीय फुटबॉल चैंपियनशिप का शुभारंभ शनिवार को हुआ। उद्घाटन कार्यक्रम की मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य आशा मीणा थी। प्रतियोगिता का पहला मुकाबला चौथ का बरवाड़ा और रॉयल फुटबॉल क्लब के बीच खेला गया। इस मैच में बरवाड़ा की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रॉयल क्लब को 2-0 से हराया। दूसरा मैच श्री सिद्धेश्वर महादेव फुटबॉल क्लब और मानटाउन फुटबॉल क्लब के बीच खेला गया। इसमें मैच में मानटाउन क्लब ने 2-0 से जीत दर्ज की। अगले दिन रविवार को सुबह पहला सेमीफाइनल मुकाबला वाईएमसी और मानटाउन क्लब के बीच खेला गया।

इसमें वाईएमसी के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए मानटाउन को 3-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में एलपीजी ने चौथ का बरवाड़ा को 2-0 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला रविवार को दोपहर 4 बजे एलपीजी और वाईएमसी के बीच शुरू हुआ। रोमांच से भरपूर और कशमकश भरे इस मैच दोनों ही टीमों द्वारा गोल करने के कई प्रयास किए गए, लेकिन वे गोल में तब्दील नहीं हो सके और मैच का नतीजा ट्राई ब्रेकर (पेनल्टी शूटआउट) से हुआ। इसमें भी दोनों टीमों द्वारा 7-7 पेनल्टी मारी गई, जिसमें एलपीजी ने वाईएमसी को 4-3 से हराकर जिला स्तरीय फुटबॉल चैंपियनशिप की ट्रॉफी जीती।

इसके बाद प्रतियोगिता का समापन समारोह आयोजित हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सैनी समाज के पूर्व जिलाध्यक्ष सचिन सैनी थे तथा अध्यक्षता डीएफए अध्यक्ष देवेंद्र राठौड़ ने की। अतिथियों ने विजेता और उपविजेता रही टीमों के खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। जिला फुटबॉल संघ के सचिव दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से श्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन कर सवाई माधोपुर जिला फुटबॉल संघ की एक टीम बनाई जाएगी। यह टीम इस महीने के अंतिम सप्ताह में हनुमानगढ़ (नोहर) में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय फुटबॉल चैंपियनशिप में भाग लेगी।

खबरें और भी हैं...