भविष्य की उड़ान कार्यक्रम:परीक्षाओं में सफलता के लिए बालिकाओं को किया मोटिवेट

सवाई माधोपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चौथ का बरवाड़ा। भविष्य की उड़ान कार्यक्रम के तहत संवाद करते अतिरिक्त जिला कलेक्टर - Dainik Bhaskar
चौथ का बरवाड़ा। भविष्य की उड़ान कार्यक्रम के तहत संवाद करते अतिरिक्त जिला कलेक्टर
  • भविष्य की उड़ान कार्यक्रम के तहत बालिकाओं से रूबरू हुए जिले के अधिकारी

बालिकाओं को अपने कैरियर के प्रति मोटिवेट करने के लिए जिला कलेक्टर द्वारा भविष्य की उड़ान कार्यक्रम शुरू किया गया है। इसके तहत शनिवार को चौथ माता मंदिर ट्रस्ट धर्मशाला में अतिरिक्त जिला कलेक्टर तथा अन्य अधिकारियों ने बालिकाओं से उनकी समस्या जारी तथा उन्हें कैरियर में किस प्रकार सफलता हासिल करनी है। इसके लिए मोटिवेट किया गया।अतिरिक्त जिला कलक्टर डॉ. नेगी ने प्रतियोगी परीक्षाओं एवं अन्य परीक्षाओं में सम्मिलित होने वाली छात्राओं से संवाद कर कैरियर गाईडेन्स के संबंध मे जानकारी प्रदान की। इस दौरान बड़ी संख्या में बालिकाएं उपस्थित रहे।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने चौथ का बरवाड़ा में आयोजित च्च्भविष्य की उड़ानज्ज् संवाद कार्यक्रम में छात्राओं को परीक्षा के दौरान खुद पर आत्मविश्वास रखने की बात कही। उन्होंने छात्राओं को जीवन में सफल होने के उपाय बताते हुए विभिन्न उदाहरणों के माध्यम से अपने कैरियर को सफल बनाने की बात कही। एडीएम ने संवाद कार्यक्रम में छात्राओं से सवाल जवाब कर उनकी जिज्ञासों को शांत किया तथा छात्राओं के शिक्षण स्तर की जांच की। उन्होंने कहा कि अगर कोई मुश्किल हो और कुछ समझ में नही आये तो शिक्षित और बड़े लोगों से पूछने में अपने आपको छोटा ना समझें, बल्कि जितना हो सके अपने गुरुओं, परिवार के लोगों या मित्रों की मदद लें।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सदैव आपके साथ खड़ा है आने वाले समय में पूरे जिले भर में 20 पुस्कालय प्रतियोगी परीक्षाओं की निःशुल्क तैयारी हेतु खोले जायेंगे। हमारे जिले को राज्य में एक नई पहचान मिल सके इसके लिए उन्होंने ने सभी सर्वसमाज व धर्मवासियों को इस मुहीम में जुटने की अपील की है।इस दौरान पंचायत समिति प्रधान सम्पत पहाड़िया, तहसीलदार चौथ का बरवाड़ा, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ललिता मीना, विकास अधिकारी नरेन्द्र जैन, अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामलाल जाट, चन्द्र मोहन शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण एवं छात्राएं उपस्थित रहें।

खबरें और भी हैं...