बरवाड़ा में 200 छात्राओं ने दी रीट की मॉक परीक्षा:​पैरेंट्स बोले- अच्छा प्रयास, इससे मेन एंग्जाम में मदद मिलेगी

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
परीक्षा देती बालिकाएं। - Dainik Bhaskar
परीक्षा देती बालिकाएं।

चौथ का बरवाड़ा में बालिकाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए भविष्य की उड़ान कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसके तहत चौथ का बरवाड़ा में रीट की मॉक परीक्षा का आयोजन किया गया। इसमें छात्राओं का उत्साह देखने लायक था। परीक्षा के लिए 250 बालिकाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था जिसमें से 200 से अधिक बालिकाएं परीक्षा में शामिल हुईं। परीक्षा के दौरान एसडीएम उपेंद्र शर्मा ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ललिता मीणा के साथ परीक्षा केंद्र का जायजा लिया तथा व्यवस्था देखी।

एसडीएम उपेंद्र शर्मा ने बताया कि कलेक्टर के भविष्य के उड़ान कार्यक्रम के तहत बालिकाओं के लिए नवाचार किए जा रहे हैं। इसका उद्देश्य बालिकाओं को प्रतियोगी परीक्षा में बेहतर परिणाम हासिल करवाना है। ऐसे में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रीट की मॉक परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें बालिकाओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया।

इस दौरान प्रशासन की ओर से सभी व्यवस्थाएं पूरी की गईं। उन्होंने बताया कि लड़कियों के लिए चौथ का बरवाड़ा में निशुल्क पुस्तकालय की व्यवस्था भी की गई है। वहीं दूसरी ओर इस तरह का आयोजन होने से बालिकाओं के अभिभावकों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि इससे बालिकाओं को मुख्य परीक्षा से पहले बेहतर तैयारी मिल सकेगी।