चौथ का बरवाड़ा CHC में बुजुर्ग महिला की मौत:परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगा अस्पताल में किया हंगामा

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
बुजुर्ग महिला की मौत के बाद हंगामा करते परिजन।

चौथ का बरवाड़ा सीएचसी में उपचार के दौरान एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। महिला के परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। हंगामा बढ़ता देख पुलिस के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान अधिकारियों ने काफी देर तक परिजनों को समझाया। जिसके बाद उचित जांच के आश्वासन पर परिजन माने और अंतिम संस्कार के लिए मृतका के शव को घर ले गए। डॉक्टरों ने लापरवाही की बात को सिरे से नकारा है।

महिला के बेटे सत्यनारायण बैरवा ने बताया कि उसकी मां मांगी देवी (75) पत्नी गोरेलाल को बरवाड़ा सीएचसी लाया गया था। परिजनों ने बताया कि बुजुर्ग महिला की हालत काफी गंभीर थी। सुबह 11 बजे जब डॉक्टरों से गंभीर मरीज को देखने की बात कही तो उन्होंने यह कहकर मना कर दिया कि मेरे पास मरीजों की भीड़ है। परिजनों का आरोप है कि बार-बार निवेदन के बाद भी डॉक्टर नहीं आने से बुजुर्ग महिला को अस्पताल से बाहर प्राइवेट डॉक्टर के पास ले गए। वहां पर महिला की हालत में सुधार नहीं होने पर वह उसे दोबारा सीएचसी लेकर आए।

इस दौरान उन्होंने डॉक्टर से फिर उपचार का आग्रह किया गया। परिजनों का आरोप है कि इस बार भी डॉक्टर ने कोई ध्यान नहीं दिया और आधा घंटे बाद उसकी मां की मृत्यु हो गई। घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया।

जिसके बाद SDM उपेंद्र शर्मा के निर्देश परनायब तहसीलदार रामअवतार मौके पर पहुंचे। यहां पहुंचकर नायब तहसीलदार ने परिजनों को समझाया। इसी दौरान यहां पुलिस के जवान भी मौके पर पहुंच गए। काफी देर समझाए इसके बाद परिजन उचित कार्रवाई की मांग पर माने। वहीं मामले को सीएचसी प्रभारी विक्रमादित्य मीणा ने बताया कि लापरवाही का आरोप बिल्कुल गलत है। मरीज को देखा गया था।

खबरें और भी हैं...