बौंली में देर रात तक चला गरबा महोत्सव:माता की महाआरती के साथ शुरू हुआ गरबा देर रात तक चला

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
महाआरती करते अतिथि।

सवाईमाधोपुर के बौंली उपखंड मुख्यालय पर तीन साल बाद गरबा महोत्सव का आयोजन किया गया। शीतला माता मंदिर गरबा मंडल की ओर से दो दिवसीय गरबा महोत्सव का मंगलवार रात समापन हुआ। शहवासियों ने जमकर डांडिया डांस किया। कोरोना के बाद से गरबे का आयोजन नहीं किया गया था।

महोत्सव में मुख्य अतिथि नगर पालिका चेयरमैन कमलेश देवी जोशी और थानाधिकारी कुसुम लता मीणा रहीं। विशिष्ट अतिथि अग्रवाल महिला मंडल अध्यक्ष मंजू सिंहल, समाजसेवी नीतू पाराशर, अनिल मंगल रहे। यहां माता की महाआरती के साथ गरबा महोत्सव का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के दौरान कई सजीव झांकियां भी आकर्षण का केंद्र रहीं।

बौंली में डांडिया करती बालिकाएं।
बौंली में डांडिया करती बालिकाएं।

गरबा महोत्सव को लेकर नन्हीं बालिकाओं, किशोरियों, युवतियों व महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। युवतियों ने गरबा महोत्सव के दौरान जमकर डांडिया खेला व एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देकर दर्शकों को देर रात तक रोके रखा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसएचओ कुसुमलता मीणा ने स्थानीय युवतियों को सफल आयोजन की शुभकामनाएं दीं। इसी के साथ ही महिला सुरक्षा कानून को लेकर भी जागरूक किया। एसएचओ मीणा ने स्थानीय युवतियों से मोबाइल से दूरी बनाकर अध्ययन को लक्ष्य बनाने की अपील की।

चेयरमैन कमलेश जोशी ने ऐसे आयोजनों को धार्मिक समरसता का आधार बताया और आयोजन कमेटी की पहल की जमकर सराहना की। कार्यक्रम का संचालन आशीष मित्तल व सुमन नरूका ने किया। इस दौरान आयोजन मंडल के राम गोयल, लकी जोशी, रोहित पाराशर, रोहित सिंघल, भगवान सिंह नरूका, दुर्गेश सिंह, योगेंद्र तिवाडी सहित कई लोग मौजूद थे।