नंबर प्लेटों के साथ खिलवाड़:बोरदा में बिना नंबर लिखे सड़कों पर दौड़ रहे हैं वाहन,नहीं हो रही कार्रवाई

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बोरदा। क्षेत्र के मित्रपुरा बाजार में खड़ी बिना  नंबर की मोटरसाइकिल। - Dainik Bhaskar
बोरदा। क्षेत्र के मित्रपुरा बाजार में खड़ी बिना नंबर की मोटरसाइकिल।
  • ऐसे वाहनों को पकड़ा नहीं जा सकता और ना ही इनकी शिनाख्त की जा सकती

क्षेत्र में वाहन चालक अपने वाहनों की नंबर प्लेटों के साथ खिलवाड़ कर धड़ल्ले से घूम रहे हैं। वाहन चालकों ने अपने वाहनों की नंबर प्लेटों पर रजिस्ट्रेशन नंबर की जगह शायरी, फिल्मों के नाम, जाति का लोगो या पार्टी संबंधित टैटू लिखवा रखे हैं। ऐसे में कोई घटना-द र्घटना होने पर वाहन को पकड़ा नहीं जा सकता और ना ही इनकी शिनाख्त की जा सकती है।

कई बार ऐसी बाइक व अन्य वाहन लेकर अपराधी पुलिस पकड़ से बच जाते हैं। वाहनों की नंबर प्लेट के साथ खिलवाड़ करने वाले वाहन चालकों पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। मोटर व्हीकल एक्ट के मुताबिक नंबर प्लेट पर सिर्फ रजिस्ट्रेशन नंबर ही होना चाहिए। इसके अलावा अगर कुछ भी अन्य लिखा मिलता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश हैं, लेकिन ना ही कार्रवाई हो रही है और ना ही शायरियां लिखी हुई नंबर प्लेट हट रही है।

वाहन चालकों में बच्चों की संख्या ज्यादा

मित्रपुरा तहसील क्षेत्र में रोजाना हजारों की तादाद में दुपहिया वाहन चलते हैं, उनमें 40 प्रतिशत से ज्यादा वाहन 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे चला रहे हैं, जो कि नियमों के विरुद्ध है। क्षेत्र में चलने वाले वाहनों में उन वाहन चालकों में 10 प्रतिशत से ज्यादा लोगों के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं है और वे तेज स्पीड में मुख्य बाजार से अपने वाहनों को निकालते हैं, जिसके कारण कई बार हादसा होने की आशंका बनी रहती है।

खबरें और भी हैं...