पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:भागवत कथा में कृष्ण-रुक्मणी विवाह की कई झांकियां सजाई, श्रद्धालुओं ने किया कन्यादान

बाघोली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लक्ष्मी माता को मां मानकर सेवा करेंगे तो हमेशा प्यार मिलेगा : कथावाचक

चंवरा में चल रही श्रीमद भागवत कथा में बुधवार को लक्ष्मी नारायण महाराज ने कहा कि लक्ष्मी के तीन रूप हैं। महाराज ने कहा कि हम लक्ष्मी के बेटे हैं। लक्ष्मी हमारी मां है। यदि हम लक्ष्मी को मां मानकर सेवा करेंगे तो लक्ष्मी मां हमे प्यार करेंगी। लक्ष्मी हमारे पास कभी कोई कमी नहीं आने देंगी। रुक्मणी विवाह का वर्णन करते हुए कहा कि रुक्मणी विवाह एक पवित्र रिश्ता होता है।

कृष्ण- रुक्मणी विवाह में श्रद्धालुओं ने कन्यादान किया। यजमान दिनेश कुमार मिश्रा ने पूजा अर्चना की। पूनम शास्त्री ने भजनों की प्रस्तुतियां दी। इस दौरान श्रद्धालु झूम उठे। जयपुर सम्भाग प्रभारी डाॅ. कमलेश महाराज ने प्रसंग सुनाए। कथा समापन पर महा आरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया।

कॉपर के विमल शर्मा ने बताया कि गुरुवार को सुदामा चरित्र व उनकी झांकियां निकाली जाएंगी। इस दौरान दीपक मिश्रा, जय नारायण, मूलचंद, कमला देवी, नानची, कृष्णा, सुप्यार, संगीता, अनीता, कैलाश चंद्र शहल, जगदीश सिंह, प्रहलाद सिंह, रमेश कुमार सहित कई श्रद्धालु उपस्थित थे।

बाबा उमदसिंह मेले की पूर्व संध्या पर निकाली कलश यात्रा

बुहाना. निकटवर्ती पंचायत बड़बर में बाबा उमदसिंह के मेले की पूर्व संध्या पर महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली। कलश यात्रा बाबा उमदसिंह मंदिर से शुरू होकर गांव के सभी रास्तों से गुजरी। कलश यात्रा में युवाओं ने नाचते हुए पुष्प बरसाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें