पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:मीणा और मीना विवाद के हल के लिए प्रधानमंत्री और सीएम को लिखा पत्र

बाघोलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आदिवासी मीणा सेवा संघ के प्रदेश प्रधान एवं श्री मीन सेना प्रमुख सुरेश मीणा किशोरपुरा ने मीणा और मीना मुद्दे पर चल रहे विवाद का हल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। पत्र में कहा कि प्रदेश में कांग्रेस व भाजपा इस विवाद को खत्म करना ही नहीं चाहती। कांग्रेस सरकार चाहती तो 2010 में केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, उस समय आसानी से इस मुद्दे को खत्म किया जा सकता था।

पिछली भाजपा सरकार में भी यह विवाद फिर हुआ था जिसमें मीणा समाज के हजारों छात्र-छात्राओं का भविष्य खतरे में पड़ गया था। प्रदेश भर में आंदोलन करने के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मीणा और मीना में कोई फर्क नहीं मानते हुए नोटिफिकेशन जारी किए थे। उन्होंने केंद्र को चिट्ठी भिजवाई थी पर केंद्र सरकार ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

इस मुद्दे का तब तक समाधान नहीं हो सकता जब तक केंद्र सरकार इस पर अंतिम मोहर नहीं लगाए। सुरेश मीणा ने चेतावनी दी है कि समय रहते इस विवाद को खत्म नहीं किया गया तो प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें