पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता अभियान:कोरोना संक्रमण के चलते बच्चों को घर-घर जाकर मार्गदर्शन दे रहे हैं पापड़ा के शिक्षक

बाघोली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहीद सुरेश कुमार बड़सरा व लांसनायक लादूराम विद्यालय शिक्षकों ने चलाया अभियान

शहीद सुरेश कुमार बड़सरा एवं लांसनायक लादूराम राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पापड़ा के शिक्षक व स्टाफ कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए होम क्वारेंटाइन, चेक पोस्ट, राशन वितरण आदि कार्यों के निरीक्षण में सहयोग कर रहे हैं। शिक्षक भंवरलाल मीणा ने बताया कि पापड़ा ही नहीं, झुंझुनूं जिले के अनेक गांवों में बाइक और माइक सेट की सहायता से लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरुक किया।

मीणा विद्यार्थियों को पढ़ाने में मदद करने के लिए उच्च अधिकारियों, स्टॉफ साथियों, विद्यार्थियों और अभिभावकों के बीच सामंजस्य कर सुबह और रात्रिकालीन ऑनलाइन क्लासेज का संचालन कर रहे हैं। मीणा ने 10वीं का संशोधित पाठ्यक्रम पूर्ण करवा कर ऑनलाइन टेस्ट शुरू कर दिए हैं।

प्रधानाचार्य श्रवण कुमार महारानिया ने बताया कि ऑनलाइन क्लास के बाद भी 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों की कोई समस्या रह जाती है तो उन्हें अभिभावकों की सहमति से मास्क लगवा कर सोशल डिस्टेंस का पालन करने पर मार्गदर्शन के लिए विद्यालय आने की अनुमति दी गई है।

इस समय स्माइल-2 के तहत ऑनलाइन के साथ विद्यार्थियों को घर-घर जाकर गृह कार्य वितरण, संग्रहण तथा जांच कर पोर्टफोलियो बनाने का कार्य भी चल रहा है। वरिष्ठ कार्यालय सहायक सायर सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण रोकथाम के उद्देश्य से ऑनलाइन क्लास और मार्गदर्शन के माध्यम से ही पढ़ाया जा रहा है।
वर्क फॉर्म होम के आदेश जारी करने की मांग
नवलगढ़.
राजस्थान शिक्षक संघ (आजाद) के प्रदेशाध्यक्ष अरविंद जाखड़ ने मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री को ज्ञापन भेज कर शिक्षकों को वर्क फॉर्म होम के आदेश जारी करने की मांग की है। इसके अलावा लाॅकडाउन के दौरान रोका गया 15 दिन का वेतन देने व स्माइल-2 में शिक्षकों को बच्चों के घर-घर जाकर होमवर्क देने के आदेश को निरस्त करने की मांग की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser