अवैध खनन:बाघोली में जब्त किए लोह अयस्क की पुलिस कर रही निगरानी, तारबंदी से बंद किए पहाड़ी के रास्ते

बाघोली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाघोली. नदी बस स्टैंड के पास सरकारी जमीन में निगरानी करता पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
बाघोली. नदी बस स्टैंड के पास सरकारी जमीन में निगरानी करता पुलिसकर्मी।

बाघोली के रामनगर में आयरन युक्त कीमती पत्थर का खनन माफिया द्वारा अवैध खनन कर बाघोली नदी बस स्टैंड के पास सरकारी जमीन में लगभग 700 टन का स्टाॅक कर रखा है। उसको शनिवार को खनन विभाग, राजस्व तथा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर जब्त किया था। इसकी निगरानी पचलंगी पुलिस कर रही है। रविवार को बीट कांस्टेबल हरसहाय गश्त पर रहे।

पचलंगी पुलिस चौकी प्रभारी संत कुमार ने बताया कि पहाड़ी पर चल रहे अवैध पत्थर खनन पूर्णतया बंद रहा और जहां स्टाॅक कर रखा है वहां पर पुलिस तैनात रही। रामनगर की काली पहाड़ी में बिना लीज ही पत्थर निकालकर माफिया गाड़ी भर के दूसरे देशों में भेज रहे थे। नीमकाथाना की पुलिस ने शुक्रवार रात्रि को चला टोल से पांच ट्रेलर लोहे की पत्थरों भरी पकड़ी थे।

प्रशासन हरकत ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की। काला पत्थर कैरोठ की कालबेलिया बस्ती के पास व श्यामावाली ढाणी के पास पहाड़ियों में भी निकाल कर दूसरी जगह स्टॉक कर लेते थे। रामनगर काली पहाड़ी खदान व बाघोली बस स्टैंड पर सरकारी भूमि में पत्थर के स्टॉक की जांच के लिए रात्रि 8 बजे नीमकाथाना सदर थाना सीआई कस्तूर वर्मा व पचलंगी चौकी प्रभारी संत कुमार की टीम पहुंची। पुलिस ने बताया कि रामनगर की काली पहाड़ी के दोनों रास्तों को तारबंदी कर बंद कर दिया गया ताकि खनन माफिया पत्थर नहीं उठा सके।

खबरें और भी हैं...