पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:बुहाना पंचायत समिति की साधारण सभा में छाया रहा पानी की किल्लत का मुद्दा

बुहाना14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक सुभाष पूनिया ने लगाई फटकार, बोले-पानी की समस्या सहन नहीं होगी

पंचायत समिति सभागार में प्रधान हरिकृष्ण यादव की अध्यक्षता में गुरुवार को साधारण सभा की बैठक हुई। बैठक में कोविड 19 टीकाकरण के लिए सभी जनप्रतिनिधियों को सहयोग करने का आह्वान किया। जनप्रतिनिधियों ने बिजली, पानी व टूटी सड़कों के मुद्दे उठाए। बुहाना, कुहाड़वास, उद्दामाण्डी, ढाणी भालोठ, सातौर, धूलवा, पचेरी, लाम्बी अहीर आदि में पीने के पानी की समस्या का मुद्दा उठाया। गांवों में सार्वजनिक कुओं का बिजली विभाग द्वारा कनेक्शन काटे जाने से भी समस्या बढ़ने की बात सामने आई। धूलवा सरपंच ने गांवों में अघोषित विद्युत कटौती का मुद्दा उठाया।

साधारण सभा में विकास अधिकारी कृष्ण कुमार चावला, तहसीलदार मांगे राम पूनिया, स्वच्छता अधिकारी होशियार सिंह नायक, पीओ मानसिंह यादव, यादराम, डिस्कॉम के सहायक अभियंता सुभाष चंद्र मीणा, जलदाय विभाग के सहायक अभियंता अशोक कुमार, सार्वजनिक निर्माण विभाग, बीसीएमओ डॉ. दिनेश कुमार शर्मा, प्रदीप कुमार टेलर, पंचायत समिति सदस्य राजपाल सिंह तंवर,सरपंच दशरथ सिंह तंवर, गिरधारी लाल सैन धूलवा सरपंच, प्रदीप कुमार जांगिड़, सरपंच घसेडा, नीरू यादव सरपंच लाम्बी अहीर, कविता भालोठिया सरपंच कुहाड़वास, रिसाल देवी सरपंच सोहली, ओमप्रकाश सरपंच ढाणी भालोठ सहित जनप्रतिनिधि वह ग्राम विकास अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में काजला के शहीद जितेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद विकास अधिकारी कृष्ण चावला ने गत बैठक की कार्यवाही पढ़कर सुनाई। बैठक को उपखंड अधिकारी नीतू कुलहरी, अतिरिक्त विकास अधिकारी मानसिंह ने भी संबोधित किया। अतिरिक्त विकास अधिकारी यादराम यादव ने संचालन किया। बैठक में सदस्यों ने बताया कि बुहाना क्षेत्र पानी के लिए काफी समय से जूझ रहा, लेकिन अधिकारी जानकर भी समस्या के प्रति अनजान बने हुए हैं।

पानी की समस्या को लेकर कोई ठोस समाधान नहीं करते। पूर्व प्रधान नीता यादव ने पानी व बिजली के साथ साथ वैक्सीनेशन लगाने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि जो बोरवैल मंजूर हुए हैं, वित्तीय स्वीकृति भी आ चुकी है, उनको शुरू करने मे देरी क्यों कर रहे हैं। यमुना जल समझौते के अंतर्गत झुंझुनूं और चूरू (राजगढ़) में पेयजल और सिंचाई के लिए जो पानी दिया जाएगा उसमें बुहाना तहसील को भी पेयजल के साथ साथ सिंचाई के लिए भी जोड़ने की मांग की। इसके लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा जाने का निर्णय लिया गया। सदस्यों ने बताया कि इसमें सिर्फ चार तहसील चिड़ावा, सूरजगढ़, झुंझुनूं और मलसीसर को पेयजल और सिंचाई दोनों के लिए जोड़ा गया है बाकी सभी को सिर्फ पेयजल से जोड़ना प्रस्तावित किया गया है।

विधायक बोले-गर्मियों में हर घर तक पहुंचाना होगा पानी
बैठक में विधायक सुभाष पूनिया कहा कि गर्मी का मौसम शुरू होने के साथ ही पानी की मांग काफी बढ़ने लगी है। विभागीय अधिकारियों को अभी से वितरण प्रणाली को दुरुस्त कर लेना चाहिए और हर घर तक पानी पहुंचाएं। विधायक सुभाष पूनिया ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को कहा कि गर्मी का मौसम आ गया है। किसी भी गांव में विभाग की लापरवाही से पानी की समस्या सहन नहीं की जाएगी। जिन गांव व मोहल्ले में चाहे टैंकर सप्लाई करनी पड़े।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें