पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चट मंगनी-पट ब्याह:लांबा गोठड़ा से मिश्रा की ढाणी नवलड़ी गए थे लड़की रोकने सगे-संबंधियों ने प्रेरित किया तो फेरे दिलवाकर घर ले आए बहु

चिड़ावाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना संक्रमण दौर में बिना तामझाम के सादगी से की बिना दहेज की शादी

क्षेत्र के गांव लांबा गोठड़ा से लड़की रोकने (सगाई करने) मिश्रा की ढाणी नवलड़ी गए सैनी परिवार ने समाज के सामने अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है। हुआ यूं कि लांबा गोठड़ा निवासी दिनेश-मुन्नीदेवी सैनी के पुत्र योगेश और मिश्रा की ढाणी नवलड़ी के सुभाष-फूलीदेवी सैनी की बेटी किरण के विवाह संबंध की एक सप्ताह पहले ही बात चली।

लड़की के परिजनों ने लांबा गोठड़ा आकर लडके को देख लिया और लड़की को देखने का निमंत्रण दिया। इस पर लड़के वालों की ओर 10-15 लोग ढाणी पहुंचे। गोद भराई (सगाई) के दौरान लड़की के पिता सुभाष सैनी, लड़के के पिता योगेश सैनी व नाना मातुराम हलवाई चिड़ावावाले के बीच हांस-परिहास में तुरंत फेरे लेने की बात चली तो वहां मौजूद अन्य रिश्तेदारों ने भी अच्छा बताया। फिर आनन-फानन में दोनों की चट मंगनी पट ब्याह कर दिया।

रिश्तेदार बोले-अब ये वक्त की जरूरत
धीरे-धीरे ही सही लेकिन अब आमजन को ये समझना ही होगा कि कोरोना की वैक्सीन नहीं बनने तक बचाव निर्देशों की पालना ही मानव जीवन को सुरक्षित रख सकता है। ये कहना था गुरुवार रात मिश्रा की ढाणी नवलड़ी नवलगढ़ में हुए अनूठे विवाह में शामिल लोगों का। लड़के के ताऊ रामकिशन सैनी, चाचा मुकेश सैनी, मामा योगेंद्र सैनी, फूफा ताराचंद सैनी, रिश्ते में मध्यस्थ बने प्रभुदयाल सैनी नवलगढ़वाले ने कहा कि समझदारी और सजगता से ही महामारी को हराया जा सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें