पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीटिंग:दूसरे चरण के मतदान केंद्रों पर व्यवस्थाओं की समीक्षा, कोरोना गाइड लाइन की पालना पर जोर

चिड़ावा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चिड़ावा में पंचायतराज कार्मिकों की बैठक, बूथ पर मास्क व सैनिटाइजर व्यवस्था के दिए निर्देश

पंचायत समिति सभागार में क्षेत्र के ग्राम विकास अधिकारियों, कनिष्ठ सहायकों एवं पंचायत समिति कर्मचारियों की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता बीडीओ दारासिंह ने की। जिसमें पंचायतराज चुनाव 2020 की तैयारियों, मतदान केंद्रों पर की जाने वाली व्यवस्थाओं, कोविड-19 की सुरक्षार्थ मतदाताओं को दी जाने वाली सुविधाओं पर चर्चा की गई।

इसके अलावा सर्दी मे बचाव के लिए रजाई-गद्दों की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए गए। वहीं मनरेगा के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा भी की गई। जिसमें एनआरएम एग्रीकल्चर वर्क की प्रगति कम होने पर संबंधितों को एनआरएम एवं एग्रीकल्चर के कार्य अधिक से अधिक चालू करने के निर्देश दिए गए। बैठक में लांबा पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी एवं कनिष्ठ सहायक को कार्य मे कम प्रगति पर नोटिस दिए गए।

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत सामुदायिक शौचालय, ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन, रिट्रोफिटिंग के कार्य एवं व्यक्तिगत शौचालय के कार्यों को पूर्ण कर इस माह के अंत तक पूर्णता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए भी निर्देश दिए गए। राजीव गांधी जल संचय योजना में चयनित ग्राम पंचायत लांबा,मंड्रेला, तिगियास की डीपीआर के अनुसार सभी कार्यों की स्वीकृति जारी करने हेतु संबंधित सहायक अभियंता को निर्देशित किया गया। वहीं ग्राम पंचायतों में होने वाले शादी विवाह में 100 से अधिक लोग शामिल ना हो इसके लिए सभी को प्रेरित करने के लिए निर्देश दिए गए।

क्षेत्र में इस वर्ष एवं पिछले वर्षों में लगाए गए पेड़ पौधों को सर्दी से बचाने के लिए उनमें पानी डालने व बचाव के अन्य उपाय करने, ग्राम पंचायतों में बकाया ऑडिट पैराज की पालना एवं निरीक्षण रिपोर्ट की अनुपालना करने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में सहायक विकास अधिकारी अमीलाल, विद्याधर, बिजेंद्र सोनी, प्रवीण कुमार ब्लॉक समन्वयक, राजकुमार सोनी सहायक अभियंता, संजय बाडेटिया, सोनिया स्वामी, महेंद्र स्वामी, महेंद्र राव, अनिल कुमार, पवन कुमार, सुशील कुमार, राकेश कुमार, ओमप्रकाश, सुमन कुमारी, निर्मला कुमारी, अनिता कुमारी, सोमवीर ,मनीष शर्मा, संजय बुडानिया, मनोज थाकन सहित ग्राम विकास अधिकारी एवं कनिष्ठ सहायकों ने भाग लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser