पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पौधरोपण अभियान:14 दिन में लगाए 1210 पौधे, देखरेख का लिया संकल्प

चूरू12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंसानियत एकता टीम की तरफ से चलाए गए हरियाली है, तो खुशहाली है पौधरोपण अभियान का समापन बुधवार को वन विहार के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक स्कूल में पौधरोपण कर किया गया। इस मौके पर राजकीय पीके बागला स्कूल के प्रधानाध्यापक अशफाक खान ने बताया कि टीम ने अभियान चलाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। टीम के संस्थापक करामत खान ने बताया कि 14 दिन चले अभियान के तहत चूरू सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में 1210 पौधे लगाकर टीम के सदस्यों ने उनकी सार-संभाल की जिम्मेदारी ली।

उन्होंने ने बताया कि अभियान में शाहिद खान, मुस्तफा खान, नियाज खान, अजीज खान, जाफर खान, रमजान खान आदि ने सहयोगी भागीदारी की। समापन कार्यक्रम में स्कूल के प्रधानाध्यापक दीपचंद सहारण, वसीम भाटी, अलका टाक, रुचिका सैनी आदि उपस्थित थे। इधर, विधि सत्संग संस्था की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत बुधवार को यूनियन बैंक के सामने ट्री गार्ड सहित पौधरोपण किया गया। संस्था से जुड़े सदस्यों व

बैंकर्स ने लगाए गए पौधों की देखभाल की जिम्मेदारी ली। इस मौके पर न्यायिक मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर पारीक ने कहा कि प्रकृति हमें इतना कुछ देती है। प्रकृति की इस देन के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का पौधरोपण सबसे बेहतर तरीका है। इस मौके पर आरजेएस अविनाश चांगल, वरिष्ठ विधि अधिकारी महेंद्र सैनी, देवेंद्र शर्मा, जयंत परिहार सहित बैंक कर्मचारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...