सरदारशहर में रीकाे क्षेत्र का हाेगा विस्तार:औद्याेगिक इकाइयाें के लिए 200 प्लाॅट आवंटित किए जाएंगे, रोजगार के अवसर बढ़ेंगे

चूरू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • औद्योगिक क्षेत्र के फेज नंबर दो में निवेश को लेकर कृषि मंडी में अधिकारियों ने व्यापारियों के साथ की बैठक

सरदारशहर रीकाे क्षेत्र का जल्द विस्तार हाेगा। रीकाे फेज-2 में करीब 86 हैक्टेयर जमीन पर अाैद्याेगिक इकाइयाें के िलए 200 प्लाॅट अावंटित किए जाएंगे। रीकाे एरिया के विस्तार व प्लाॅट अावंटित करने काे लेकर उद्याेग विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में साेमवार शाम राजस्थान निवेश समिट कार्यक्रम के तहत चूरू से जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र के महाप्रबंधक नानूराम गहनोलिया, रीको आरएम एसके गुप्ता, फाइनेंस मैनेजर धनेश जांगिड़ व डीआईसी पीए जीतमल अग्रवाल ने सरदारशहर पहुंचकर व्यापारियों के साथ चर्चा की अाैर उन्हें राज्य सरकार की अाेर से दी जा रही विशेष छूट से अवगत कराया। सरदारशहर व्यापार एवं उद्योग संघ के अध्यक्ष शिवरतन सर्राफ व मंत्री अशोक हरचंदानी ने अधिकारियों के सामने व्यापारियों की समस्याएं रखी। कृषि मंडी व्यापार संघ मंत्री सुखबीर पारीक ने कहा कि सरकार को बड़े उद्योगपतियों के साथ छोटे निवेशकों को भी प्राथमिकता देनी चाहिए। इस दौरान मंडी व्यापार संघ अध्यक्ष परतूराम सारण, मंत्री सुखबीर पारीक, हैंडिक्राफ्ट एसोसिएशन से ओमप्रकाश शर्मा, प्रभुराम पूनिया, असलम बारदाना, नासिर छींपा, महावीर जाखड़, रूगाराम खीचड़, मघानाथ सिद्ध, सरपंच गौरी शंकर शर्मा अादि माैजूद रहे।

महाप्रबंधक गहनोलिया ने व्यापारियों को बताया कि सरकार ने औद्योगिक क्षेत्र को विकसित करने के लिए नई याेजनाएं बनाई हैं। इनसे नए उद्योग स्थापित होंगे, एक हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिलेगा। नए औद्योगिक क्षेत्र में बिजली-पानी की संपूर्ण व्यवस्था की जाएगी। अधिकारियाें ने औद्योगिक क्षेत्र का दौरा किया और व्यापारियों को रीको डवलपमेंट के लिए बनी सरकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि 86 हैक्टेयर जमीन करीब 200 प्लॉट आवंटित किए जाएंगे। अब तक 13 निवेशकों ने अाैद्याेगिक इकाई के आवेदन किए हैं, जिनकी करीब 35 करोड़ रुपए निवेश करने की योजना है।

खबरें और भी हैं...