कोरोना का असर / पति व गर्भवती पत्नी सहित 4 कोरोना पॉजिटिव मिले, दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल भी संक्रमित

4 Corona positives including husband and pregnant wife, Delhi Police constable also infected
X
4 Corona positives including husband and pregnant wife, Delhi Police constable also infected

  • सरदारशहर के फोगा में मिले 3 संक्रमित सिकंदराबाद व बीदासर के पारेवड़ा का एक युवक महाराष्ट्र से आया था, राजगढ़ निवासी कांस्टेबल का दिल्ली में लिया था सैंपल

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:47 AM IST

चूरू. जिले के सरदारशहर व बीदासर में शुक्रवार को चार कोरोना पॉजिटिव औश्र मिले। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 64 तक पहुंच गई है। सरदारशहर के फोगा गांव की गर्भवती महिला, उसके पति सहित तीन संक्रमित मिले हैं। ये सिकंदराबाद से 34 लोग साथ आए थे। 
वहीं बीदासर के पारेवड़ा गांव में क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती एक जने की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह युवक महाराष्ट्र से आया था। सभी को चूरू के लिए रवाना कर दिया है। इधर, दिल्ली पुलिस में कार्यरत राजगढ़ के एक पुलिसकर्मी की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। पुलिसकर्मी सिद्धमुख में ससुराल में आया हुआ था। हालांकि संक्रमित पुलिसकर्मी का निवास स्थान चूरू जिला है, लेकिन उनकी ड्यूटी दिल्ली होने के कारण अभी चिकित्सा विभाग उसे जिले के पॉजिटिव मामलों में शामिल करने के बारे में निर्णय नहीं ले पाया। खास बात ये है कि पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के अधिक मामले गांवों से आने लगे है। गुरुवार को मिले 8 में 6 गांवों के हैं, जबकि शुक्रवार को मिले सभी 4 पॉजिटिव गांवों के हैं।
सरदारशहर : गर्भवती महिला को रिपोर्ट आने से 3 दिन पहले होम क्वारेंटाइन किया था
सरदारशहर. फोगा गांव में तीन और पॉजिटिव मिले हैं। इससे पहले एक युवक इसी गांव का पॉजिटिव आ चुका है। शुक्रवार को मिले पॉजिटिव में पति-पत्नी के अलावा एक अन्य शामिल है। इन तीनों संक्रमितों की आयु 21 से 24 वर्ष है। डॉक्टरों का कहना है कि ये सिकंदराबाद से आए थे, इन्हें सरदारशहर पहुंचते ही क्वारेंटाइन कर लिया। संक्रमित महिला 8 महीने की गर्भवती होने के कारण रिपोर्ट आने से तीन दिन पहले होम क्वारेंटाइन किया था। अब पॉजिटिव रिपोर्ट मिलते ही उसे गांव से सरदारशहर लाया गया, जहां से चूरू के लिए रवाना कर दिया गया।


वार्ड को सील किया

बीदासर : 11 दिन पहले महाराष्ट्र से आया था युवक

तहसील के पारेवड़ा गांव का युवक संक्रमित मिला। यह 11 दिन पहले महाराष्ट्र से आया था। 19 वर्षीय युवक निजी वाहन से 2 युवकों के साथ 11 मई को पहुंचा था, जिसे आते ही क्वारेंटाइन कर दिया। दोनों में से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। 20 मई को युवक को सैंपल लेने के लिए गांव के क्वारेंटाइन सेंटर से एंबुलेंस से बीदासर सीएचसी लाया गया था। अब युवक सहित पारेवड़ा गांव में संक्रमितों की संख्या 4 तक पहुंच गई है।
जागरूकता : संक्रमित मिला दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल 5 दिन से ससुराल सिद्धमुख में था, पॉजिटिव आने की सूचना मिलते ही विभाग को जानकारी दी
 दिल्ली पुलिस का जवान पॉजिटिव मिला है। ये राजगढ़ के वार्ड 40 निवासी है। 33 वर्षीय युवक सिद्धमुख में ससुराल आया हुआ था। युवक का सैंपल दिल्ली में लिया गया, जिसकी जांच रिपोर्ट शुक्रवार दोपहर आई। बीसीएमओ डॉ. धर्मपाल मूंड ने बताया कि युवक 17 मई को सिद्धमुख पहुंचा तथा तब से वार्ड तीन स्थित अपने ससुराल में रह रहा था। 15 व 16 मई को युवक हिसार के एक अस्पताल में भी रहा था। अस्पताल में उसकी पत्नी भर्ती थी। युवक का दिल्ली में 14 मई को सैंपल लिया गया। बीसीएमओ ने बताया कि युवक को खुद की रिपोर्ट पॉजिटव आने की सूचना मिलने पर उसने तत्काल इसकी सूचना फोन पर दी, जिसके बाद मेडिकल टीम को मौके पर भेजा गया तथा युवक को एंबुलेंस से चूरू रैफर कर दिया गया। विभाग की टीम उसके संपर्क में आए लोगों की पहचान करने में जुट गई है। प्रारंभिक तौर पर युवक के 14 जनों के संपर्क की पुष्टि होने पर उन्हें तत्काल राजकीय स्कूल में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में भेज दिया गया। सभी के सैंपल लेकर जांच करवाई जाएगी। सूचना पर थानाधिकारी धर्मसिंह ढाका भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा संबंधित क्षेत्र की गलियों को सील कर जाब्ता तैनात किया तथा बाहरी लोगों का प्रवेश रोक दिया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना