• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Churu
  • 8 Corona Positives Including 3 Women And Deputy Sarpanch Were Found, All Have Received Both Doses Of The Vaccine, So The Symptoms Are Not Serious

जिले में दो दिन में मिले 10 कोरोना पॉजिटिव:3 महिलाओं व उपसरपंच सहित 8 कोरोना पॉजिटिव मिले, सभी को लग चुकी वैक्सीन की दोनों डोज, इसलिए लक्षण गंभीर नहीं

चूरू19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ओमिक्रॉन वेरिएंट की जांच के लिए सैंपल जयपुर भेजेंगे, 3 की ट्रेवल हिस्ट्री दिल्ली-जयपुर तक। - Dainik Bhaskar
ओमिक्रॉन वेरिएंट की जांच के लिए सैंपल जयपुर भेजेंगे, 3 की ट्रेवल हिस्ट्री दिल्ली-जयपुर तक।

जिले में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ने लगा है। शुक्रवार को जिले में तीन महिलाओं सहित आठ कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें चार सुजानगढ़, तीन रतनगढ़ एवं तारानगर (राजगढ़) तहसील का है। रतनगढ़ तहसील में मिले तीन पॉजिटिव में एक उपसरपंच भी शामिल है। खास बात ये है कि सीएमएचओ डॉ. मनोज शर्मा ने संक्रमित आठ व्यक्तियों को दोनों वैक्सीन की डोज लगने की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि किसी संक्रमित में कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं है। संक्रमित मिले लोगों में 31 से लेकर 67 वर्ष आयु वर्ग के हैं। इनमें सुजानगढ़ की दो महिलाओं सहित तीन जनों की ट्रेवल हिस्ट्री मिली है, जबकि अन्य यहीं पर संक्रमित हुए तथा अन्य लोगों के काॅन्टैक्ट में नहीं आए। चिकित्सा विभाग ने सभी को फिलहाल होम आइसोलेट किया है।

ओमिक्रॉन वेरिएंट की जांच के लिए सैंपल जयपुर भेजेंगे, 3 की ट्रेवल हिस्ट्री दिल्ली-जयपुर तक
तहसील में शुक्रवार को उपसरपंच सहित तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें दो पड़िहारा एवं एक राजलदेसर का है। बीसीएमओ डॉ. मनीष शर्मा के अनुसार पड़िहारा निवासी 67 वर्षीय व्यक्ति पत्नी का इलाज करवाने गत दिनों जयपुर गया था। गुरुवार को उसने तबीयत बिगड़ने पर पड़िहारा सीएचसी में जांच करवाई तो पॉजिटिव मिले। इसी प्रकार पड़िहारा के ही 30 वर्षीय युवक ने रूटीन में कोरोना जांच की गई, जिसमें वे संक्रमित मिले।

राजलदेसर के वार्ड पांच निवासी 47 वर्षीय व्यक्ति की बरसात में भीगने से सर्दी-जुकाम की शिकायत हो गई थी। गुरुवार को कस्बे के अस्पताल में कोरोना की जांच करवाई, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है। क्षेत्र में अब कोरोना के एक्टिव केस की संख्या चार हो गई है। राजलदेसर | कस्बे के वार्ड पांच के 47 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जानकारी के अनुसार दो रोज पूर्व बरसात में भीगने से जुकाम, बुखार हुआ था। थानाधिकारी डॉ. महेंद्र सैन ने भी कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया है।

कस्बे में दो महिला सहित चार लोग संक्रमित मिले। इनमें दो महिलाओं की ट्रेवल हिस्ट्री जयपुर व दिल्ली की है। वार्ड 11 की 38 वर्षीय महिला एक जनवरी को खुद की गाड़ी से जयपुर गई थी। वहां बुखार होने पर जांच करवाई तो पॉजिटिव आई। महिला को गंभीर लक्षण नहीं हैं। इसी प्रकार वार्ड 24 की 40 वर्षीय महिला ने सुजानगढ़ से दिल्ली जाते समय छह जनवरी को जांच करवाई। इसमें पॉजिटिव आई। महिला ने दिल्ली में खुद होम आइसोलेट कर लिया है। इसी प्रकार सुजानगढ़ के वार्ड 49 का 35 वर्षीय व्यक्ति एवं वार्ड 28 के 31 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव मिले हैं। दो महिलाओं सहित चार संक्रमित को पहले से दोनों डोज लगी हुई है।

कोरोना पॉजिटिव बढ़ते ही सैंपल बढ़ाए
चिकित्सा विभाग ने संक्रमण बढ़ते ही सैंपलिंग बढ़ा दी है, जबकि पांच जनवरी तक रोज 500 सैंपल लिए जा रहे थे। एक से पांच जनवरी तक 2571 सैंपल लिए। दिसंबर के 31 दिनों में 18693 सैंपल लिए गए। छह जनवरी के बाद सैंपल बढ़ाए गए। छह जनवरी को दो पॉजिटिव मिलते ही एक हजार से अधिक सैंपल लिए गए।

{कोरोना का वेरिएंट नया, लेकिन बचाव के लिए पुराना तरीका ही कारगर : यानी मास्क लगाना ही संक्रमण से बचने का सबसे बेहतर विकल्प ...क्योंकि एक्सपर्ट्स के अनुसार किसी से मिलते या बात करते समय आप मास्क लगाए रखते हैं तो 90% कम हो जाता है कोरोना संक्रमण का खतरा

दिसंबर एवं 1 से 5 जनवरी तक ब्लाक वाइज हुई ये सैंपलिंग ब्लाक दिसंबर जनवरी 1 से 5 तक चूरू 9508 869 रतनगढ़ 3260 476 सरदारशहर 1121 144 सुजानगढ़ 1404 326 राजगढ़ 2076 442 तारानगर 1324 314 कुल 18693 2571

खबरें और भी हैं...