पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मकर संक्रांति:चार दशक के बाद बना दुर्लभ संयोग, आज मकर संक्रांति के दिन 5 ग्रह होंगे एक साथ

चूरू10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्रेष्ठ पुण्यकाल : सुबह 8:03 से 12:20 बजे व शाम 3:10 से 6 बजे तक

मकर संक्रांति पर्व गुरुवार को मनाया जाएगा। इस दिन सूर्य, बुध, शनि, गुरु, चंद्र पांच ग्रह मकर राशि में गोचर करेंगे। मकर जो कि शनि की राशि है, इसलिए इस दिन दानपुण्य करने से ढाई गुना फल अधिक मिलता है।

त्रिनेत्र ज्योतिष संस्थान के पंडित रविकांत शास्त्री के अनुसार गुरुवार को 8 बजकर 3 मिनट से 12 बजकर 20 मिनट तक तथा शाम 3:10 बजे से 6 बजे तक सर्वश्रेष्ठ पुण्यकाल रहेगा। 4 दशक बाद पांच ग्रह एक साथ होने से मिथुन, तुला, वृश्चिक, धनु, कुंभ राशि के जातकों के लिए यह वर्ष सर्वश्रेष्ठ रहेगा। कन्या व सिंह राशि के जातकों के लिए सामान्य फल देने वाला रहेगा।

रतनगढ़ और सादुलपुर में चाइनीज मांझा बेचने वाले दुकानदाराें के खिलाफ कार्रवाई, तीन चरखी जब्त की
चाइनीज मांझे की रोकथाम के लिए तेलियान मस्जिद के पास वार्ड 28 में स्थित दुकान पर कार्रवाई की गई। नगरपालिका का फायरमैन हनुमानप्रसाद ग्राहक बनकर पहुंचा तथा मांझे मांगा तो व्यापारी ने मना कर दिया चाइनीज मांझा नहीं है।

काफी देर दुकानदार से बात करने के दुकानदार ने कहा दूसरी जगह से मंगवाकर दे दूंगा। इस पर इशारा मिलते ही पालिका के कनिष्ठ अभियंता अनिल कुमार, सफाई निरीक्षक भंवरलाल, सफाई इंचार्ज प्रमोद कुमार, कार्यवाहक जमादार जगदीशप्रसाद आदि मौके पर पहुंचे और चाइनीज मांझे की तीन चरखी जब्त की।

पुलिस की मौजूदगी में पालिका की टीम ने चाइनीज मांझा बेचने वाली दुकानों पर छापे मारे। ईओ रणजीतराम खुडिया ने बताया कि सफाई निरीक्षक राकेश धायल व वरिष्ठ प्रारूपकार सुरेंद्र कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने शहर में अवैध रूप से बेचे जा रहे चाइनीज मांझे को लेकर पतंग तथा मांझा बेचने वाली करीब आधा दर्जन दुकानों पर छापे मारे, लेकिन सूचना हो जाने पर धातु निर्मित मांझा नहीं मिला। गीता देवी स्कूल के पास एक दुकान से कुछ बंडल जब्त कर नियमानुसार कार्यवाही की। इस दौरान जमादार शांतिकुमार, रवि कुमार, नोरतमल, प्रमोद कुमार आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser