पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

युवक-युवती ने की शादी:सगाई टूटने के बाद परिजनों की इजाजत नहीं मिलने पर युवक-युवती ने मंदिर में की शादी

चूरू17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आलसर (रतनगढ़) के 26 वर्षीय युवक व चूरू के वार्ड 32 की एक 21 वर्षीय युवती ने सगाई टूटने के बाद परिजनों की सहमति नहीं मिलने पर मंदिर में शादी कर ली। शादी के बाद मंगलवार को एएसपी कार्यालय में लाैटे युवक व युवती को जोधपुर हाईकोर्ट के आदेश की पालना में पुलिस सुरक्षा के साथ घर भेजा गया।

एएसपी कार्यालय में हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी और प्रार्थना पत्र लेकर पेश हुए दीपाराम पुत्र अर्जुनराम मेघवाल निवासी आलसर ने बताया कि उसकी कुछ महीने पहले चूरू के वार्ड 32 की पूजा पुत्री हनुमानप्रसाद मेघवाल के साथ सगाई हुई थी।

परिवार में किसी बात को लेकर सगाई टूट गई, लेकिन वे दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। उसने और पूजा ने अपने परिजनों से शादी के लिए समझाइश भी की, लेकिन इजाजत नहीं मिली। उसने नौ मार्च को अपने गांव के मंदिर में पूजा से शादी कर ली और उसे वापस घर भेज दिया।

इसके बाद उसने दोनों की जान के खतरे को देखते हुए हाईकोर्ट में सुरक्षा दिलवाने की अपील की। हाईकोर्ट ने चूरू पुलिस को दोनों को सुरक्षा देने के आदेश दिए। एएसपी योगेंद्र फौजदार ने युवक व युवती के पेश होने के बाद युवती के परिजनों को बुलाकर बात की। युवती के परिजनों में किसी प्रकार की सहमति नहीं बनने पर एएसपी ने राजलदेसर पुलिस को चूरू बुलाया और उनके साथ दोनों को सुरक्षित युवक के घर पहुंचाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें