सिद्धार्थ सिहाग होंगे चूरू के नए कलेक्टर:25 साल की उम्र में देश में 42वीं रैंक हासिल कर बने थे आईएएस, कोरोना में करौली में किया बेहतर काम

चूरू10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चूरू के नए कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग। - Dainik Bhaskar
चूरू के नए कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग।

राज्य सरकार की ओर से रविवार को आईएएस की ट्रांसफर लिस्ट जारी की गई है। सिद्धार्थ सिहाग अब चूरू के नए कलेक्टर होंगे। सिहाग साल 2012 में 25 साल की उम्र देश में 42वीं रैंक के साथ आईएएस बने थे।

सिद्धार्थ सिहाग करौली से ट्रांसफर होकर चूरू में आए है। उन्होंने कोरोना काल में करौली में बेहतर काम किया था। सिहाग ने 25 साल की उम्र में देश में 42वीं रैंक के साथ आईएएस बनने की सफलता हासिल की थी। इससे पहले परीक्षा में 142 वीं रैंक आई थी, उन्हें आईपीएस कैडर मिला था। प्रशिक्षण लेने वह हैदराबाद गए थे। इसके बाद सिहाग ने फिर से तैयारी करके आईपीएस प्रशिक्षण के दौरान दोबारा आईएएस परीक्षा दी, जिसमें 42वीं रैंक प्राप्त कर आईएएस बने। हरियाणा राज्य के हिसार जिले में अग्रोहा ब्लॉक के सिवान बोलन गांव में 20 जनवरी 1987 को जन्मे सिद्धार्थ पढ़ाई में हमेशा होशियार रहे।

विधि स्नातक की शिक्षा प्राप्त करने के बाद वे दिल्ली न्यायिक सेवा में चयनित हुए और दिल्ली में मेट्रोपोलियन मजिस्ट्रेट की नियुक्ति मिली। पूर्व कलेक्टर सांवरमल वर्मा को चूरू से निदेशक, सिविल एविएशन, जयपुर, उप मुख्य प्रोटोकॉल अधिकारी सामान्य प्रशासन विभाग व कंट्रोलर सर्किट हाउस जयपुर भेजा गया है।