पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राहत की खबर:ब्लैक फंगस के मरीजों का चिरंजीवी योजना में 5 लाख रुपए से अधिक तक हो सकेगा उपचार

चूरू22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्य सरकार ने योजना में कोविड व ब्लैक फंगस के मरीजों को दी राहत
  • कोविड के मरीजों को फ्री मिलेंगे रेमडेसिवर इंजेक्शन

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत अब कोरोना के उपचार के मरीजों को राज्य सरकार ने बड़ी राहत प्रदान की है। राजस्थान स्टेट हेल्थ इश्योरेंस एजेंसी की सीईओ अरूणा राजोरिया ने बताया कि अब मरीजों के उपचार में सुविधा के लिए राज्य सरकार द्वारा लाभार्थियों को रेडमेसिविर और टोकिलिजम इंजेक्शन भी योजना के तहत फ्री उपलब्ध कराया जायेगा।

संबंधित संबद्ध निजी अस्पताल आरएमएससी की दर पर अथवा अधिकतम एमआरपी दर पर ये इंजेक्शन खरीदकर उसका बिल भुगतान के लिए आरएसएचएए को प्रस्तुत कर सकेंगे। राज्य सरकार ने ब्लैक फंगस के मरीजों को एक और बडी राहत देते हुए उपचार में निर्धारित पांच लाख की बीमा राशि की बाध्यता महामारी काल के दौरान समाप्त की है। अब योजना में पंजीकृत कोरोना का मरीज संबद्ध निजी और सरकारी अस्पताल में भर्ती होने पर अगर उसकी वॉलेट राशि खत्म हो जाती है तो भी उसका इलाज जारी रहेगा।

‘जिंदगी को चुने-तंबाकू को नहीं’ पर आज होगा वेबिनार
चूरू | राष्ट्रीय तंबाकू निषेध दिवस की पूर्व संध्या 30 मई रात नौ बजे चिकित्सा विभाग तथा संप्रति संस्थान, फिल्म स्थान एवं ओएसिस सैनिक स्कूल के तत्वाधान में वेबिनार होगा। प्रसारण आईईसी चूरू, ख्याली सहारण एवं सुरक्षा संवाद फेसबुक पेज पर होगा। ‘जिंदगी को चुने- तंबाकू नहीं’ विषय पर होेने वाले वेबिनार में हास्य से जुड़े ख्याली सहारण तम्बाकू के दुष्परिणाम के बारे में बताएंगे। सीएमएचओ डाॅ. मनोज शर्मा ने बताया कि मुख्य वक्ता कलेक्टर सांवर मल वर्मा होंगे। एसपी नारायण टोगस भी संदेश देंगे।

खबरें और भी हैं...