टैरिफ प्लान में बदलाव:बीएसएनएल; 249 रुपए के प्लान में 60 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉल और 2 जीबी डेटा प्रतिदिन

चूरूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सस्ते प्लान के कारण उपभोक्ताओं का रुझान बीएसएनएल की ओर बढ़ रहा। - Dainik Bhaskar
सस्ते प्लान के कारण उपभोक्ताओं का रुझान बीएसएनएल की ओर बढ़ रहा।

एक तरफ निजी कंपनियों की ओर से अपने टैिरफ प्लान में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है, वहीं दूसरी ओर बीएसएनएल अपने उपभोक्ताओं को सस्ती दर पर कॉल व इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध करवाने का प्रयास कर रहा है। बीएसएनएल उप महाप्रबंधक देवेन्द्र पाल महाजन ने बताया कि मोबाइल के सस्ते टैरिफ प्लान के कारण अब उपभोक्ताओं का रुझान बीएसएनएल की ओर बढ़ रहा है।

महाजन ने बताया कि निजी कंपनियों की ओर से अपने प्लान की राशि 25 प्रतिशत तक बढ़ाए जाने के कारण निजी कंपनियों के ग्राहकों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है। निजी कंपनियों से बीएसएनएल में पोर्ट करवाने वाले उपभोक्ताओं की संख्या भी बढ़ी है। बीएसएनएल पोर्ट करवाने पर उपभोक्ता को 249 के प्लान में 60 दिनों के लिए असीमित कॉल, टू जीबी डाटा प्रतिदिन और 100 एसएमएस की सुविधा दी जा रही है।

इसी प्रकार प्लान 499 में 90 दिनों के लिए असीमित कॉल, 2 मोबाइल के सस्ते टैरिफ प्लान के कारण अब उपभोक्ताओं का रुझान बीएसएनएल की ओर बढ़ा है। बीएसएनएल उप महाप्रबंधक देवेंद्र पाल महाजन ने बताया कि निजी कंपनियों ने टैरिफ प्लान 25% तक बढ़ा दिए, जिससे निजी कंपनियों के ग्राहकों में कमी आ जा रही है। बीएसएनएल में पोर्ट करवाने वाले उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ रही है।

499 रुपए के प्लान में 90 दिन तक असीमित कॉल
बीएसएनएल पोर्ट कराने पर उपभोक्ता को 249 के प्लान में 60 दिनों के लिए असीमित कॉल, टू जीबी डाटा प्रतिदिन और 100 एसएमएस की सुविधा दे रहे हैं। वहीं प्लान 499 में 90 दिनों के लिए असीमित कॉल, टू जीबी डाटा प्रतिदिन और 100 एसएमएस की सुविधा दी जा रही है।

खबरें और भी हैं...