डेंगू से 2 साल के बच्चे की मौत:बुखार और उल्टी की शिकायत पर जांच करवाने पर पॉजिटिव आया,सीएमएचओ बोले-डेंगू से मौत की नहीं जानकारी

चूरूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
काल्पनिक फोटो। - Dainik Bhaskar
काल्पनिक फोटो।

चूरू जिले के सरदारशहर में 2 साल के बच्चे की डेंगू से मौत हो गई। मौत के बाद अब भी विभाग कुछ कहने को तैयार नहीं है। मौसमी बीमारियों सहित डेंगू के मरीजों की लगातार संख्या बढ़ रही है।

सरदारशहर के वार्ड पांच निवासी मोहम्मद आरिफ ने बताया कि उसके दो साल के बेटे अंश की तीन चार दिन से तबीयत खराब थी। बुखार और उल्टी की शिकायत पर स्थानीय अस्पताल में डॉक्टर को दिखाया गया। डेंगू की जांच करवाने पर पॉजिटिव पाया गया। शुक्रवार दोपहर ज्यादा तबीयत बिगड़ने पर वापस अस्पताल ले जाया गया। जहां से चूरू के राजकीय डेडराज भरतिया अस्पताल रैफर किया गया। इलाज के दौरान शनिवार शाम बच्चे की मौत हो गई। बच्चे का सरकारी अस्पताल में एलाइजा टेस्ट नहीं करवाया गया था। निजी लेब में जांच करवाने पर रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई है।

चिकित्सा विभाग के सीएमएचओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि अभी तक विभाग के पास इसकी कोई प्रमाणित सूचना नहीं आई है। बच्चे का सरकारी अस्पताल में एलाइजा टेस्ट करवाया या नहीं इसका कोई प्रमाणिक तथ्य नहीं है।