पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेवा:44 स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को दिए 4.40 लाख रुपए के चेक

चूरू9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगरपरिषद सभागार में बुधवार को दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के एसएम एंड आईडी घटक के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आर्थिक सहायता राशि के चेक प्रदान किए। कार्यक्रम में 44 स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को चार लाख 40 हजार रुपए की सहायता राशि के चेक प्रदान किए गए।

इस मौके पर सभापति पायल सैनी ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश की महिलाओं को आत्मनिर्भर, स्वावलंबी व आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए कटिबद्ध है। ऐसे में महिलाओं को आगे आकर योजनाओं का लाभ लेकर आत्मनिर्भर बनना चाहिए। आयुक्त सीताराम कुमावत ने कहा कि नगरपरिषद की ओर से महिलाओं को आर्थिक मजबूती प्रदान करने के लिए सरकार के सहयोग से कई योजनाएं संचालित की जा रही है।

जिला परियोजना प्रबंधक अजयसिंह शेखावत व अजय वर्मा ने बताया कि योजना के तहत स्वयं सहायता समूह को गठन के तीन माह पूर्ण होने पर 10-10 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की गई है। इस मौके पर जिला परियोजना अधिकारी भारत भूषण पूनिया, सामुदायिक संगठक रजनीश, ख्यालीराम, आजाद हिन्द जनकल्याण संस्थान की कॉर्डिनेटर भंवरी देवी आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser