पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:चूरू में दिन और रात के तापमान में 22.7 डिग्री का अंतर, सर्दी बरकरार

चूरू3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात का तापमान 1.7 और दिन का तापमान 24.4 पर आया
  • मौसम विभाग ने दी आज भी शीतलहर और पाळे की चेतावनी

दिन और रात के तापमान में 22.7 डिग्री सैल्सियस का अंतर होने के बावजूद अभी जिले के लोगों को सर्दी से राहत मिलने की संभावना नहीं है। शुक्रवार को अधिकतम 24.4 एवं न्यूनतम तापमान 1.7 डिगी रहा, जबकि इससे पहले गुरुवार को अधिकतम 23.9 एवं न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सैल्सियस था।

24 घंटे में दिन के तापमान में .5 की बढ़ोतरी एवं रात के तापमान में 1.7 डिग्री सैल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि चूरू सहित श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिले में 30 जनवरी को शीतलहर व पाळा पड़ने की संभावना है।

धूप इतनी तेज कि कुछ देर बैठने के बाद हटना पड़ता है

दिन-रात के तापमान में काफी अंतर होने से लोग सर्दी-जुकाम के चपेट में भी आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि धूप में बैठने से राहत तो मिलती है, लेकिन ज्यादा देर बैठने पर धूप परेशान करने लगती है। डीबी अस्पताल के फिजिशियन डॉ. आरिफ का कहना है कि ऐसे मौसम में खान-पान और पहनावे का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें