कॉलेज के विद्यार्थियों को मिलेगी गांधी दर्शन से जुड़ी पुस्तकें:चूरू प्रदेश का पहला जिला, जहां 16 सरकारी कॉलेजों में बनाए जाएंगे गांधी दर्शन कॉर्नर

चूरू15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लाेहिया काॅलेज में गांधी दर्शन कॉर्नर का उद‌घाटन करते मंत्री भाटी। - Dainik Bhaskar
लाेहिया काॅलेज में गांधी दर्शन कॉर्नर का उद‌घाटन करते मंत्री भाटी।
  • प्रभारी मंत्री ने लोहिया कॉलेज में किया गांधी कॉर्नर का शुभारंभ

जिले के 16 सरकारी कॉलेजों में 50-50 हजार की लागत से गांधी कॉर्नर बनेंगे, जहां गांधी दर्शन संबंधित साहित्य एवं पुस्तकें विद्यार्थियों को पढ़ने को मिलेगी। ये खर्चा प्रभा खेतान फाउंडेशन वहन करेगा। गुरुवार को लोहिया कॉलेज में प्रभारी एवं उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने इसका उद‌्घाटन किया। प्रभारी मंत्री भाटी ने कहा कि सभी सरकारी कॉलेजों में स्थापित किए जा रहे ये गांधी साहित्य एवं दर्शन कॉर्नर युवा पीढ़ी को गांधी संदेश से जोड़ने की दिशा में मील का पत्थर साबित होंगे।

भविष्य में राज्य भर के कॉलेजों में इसकी शुरूआत की जा सकेगी। फिलहाल प्रदेश में केवल चूरू जिले के सरकारी कॉलेजों में इसकी शुरुआत की गई है। समारोह में कलेक्टर सांवरमल वर्मा, सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनिया, गांधी-150 के उपखंड संयोजक रियाजत खान, समिति के जिला संयोजक दुलाराम सहारण ने संबोधित किया।

प्रत्येक कॉलेज प्राचार्य को सौंपे 50-50 हजार के चेक

कार्यक्रम में प्रत्येक कॉलेज प्राचार्य को 50-50 हजार रुपए के चेक सौंपे। प्राचार्य दिलीप पूनिया ने स्वागत भाषण किया। संचालन डॉ मूलचंद एवं डॉ. कृष्णा जाखड़ ने किया। इस दौरान एसडीएम अभिषेक खन्ना, प्रभा खेतान फाउंडेशन के स्थानीय प्रतिनिधि नरेंद्र शर्मा, निवर्तमान कांग्रेस जिलाध्यक्ष भंवर लाल पुजारी, पूर्व प्रधान रणजीत सातड़ा, पूर्व प्रधान निर्मला सिंघल आदि मौजूद थे।

इधर, जिले के सरकारी कॉलेजों में आचार्य एवं सहायक आचार्य के पद खाली होने को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने प्राचार्यों से चर्चा की। बताया कि जल्द ही नई नियुक्त होने वाली है। विद्या संबल से मिलने वाले संविदा के स्टाफ काे जल्द ही आयुक्तालय की ओर से लगाया जाएगा। सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनिया सहित कॉलेजों प्राचार्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...