अनियमितता मिलने पर कार्रवाई की जाए:कलेक्टर ने कहा-सोनोग्राफी सेंटरों का निरीक्षण करें

चूरू13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश

कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को कलेक्टर सांवरमल वर्मा ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को लेकर जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक ली। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि लिंगानुपात में बेहतरी के लिए जरूरी है कि जागरुकता गतिविधियां अधिकाधिक आयोजित की जाएं। जिले में संचालित सोनोग्राफी केंद्रों का नियमित निरीक्षण किया जाए और किसी प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर पीसीपीएनडीटी एक्ट में कार्यवाही हो।

क्लेक्टर ने कहा कि किसी भी महिला अपराध में प्रकरण में पीड़ितों के साथ संवेदनशीलता का बर्ताव होना चाहिए तथा सखी केंद्र का भी समुचित ढंग से संचालन होना चाहिए। एडीशनल एसपी योगेंद्र फौजदार ने कहा कि घरेलू हिंसा को लेकर अधिक जागरुकता की जरूरत है। महिला अधिकारिता विभाग सहायक निदेशक संजय कुमार ने विभिन्न सूत्रों में अर्जित प्रगति के बारे में बताया। इस दौरान जिला स्तरीय महिला समाधान समिति व सखी केंद्र प्रबंधन समिति की भी बैठक आयोजित की गई। इस दौरान सखी केंद्र भवन में विभिन्न आवश्यक निर्माण कार्यों के संबंध में चर्चा कर निर्णय लिए गए।

बैठक में सीईओ रामनिवास जाट, एडीएम लोकेश गौतम, बाल अधिकारिता विभाग सहायक निदेशक नरेश बारोठिया, सीएमएचओ डॉ. मनोज शर्मा, आईसीडीएस डीडी नरेंद्रसिंह, सहायक निदेशक जनसंपर्क कुमार अजय, सीडीईओ संतोष महर्षि, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सहायक निदेशक अरविंद ओला, एडवोकेट संजय भाटी, एडवोकेट रूपा मजूमदार, सुशीला सुंडा, राजकुमार बैरवा, कृष्णा, सुशीला शर्मा उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...