हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में आग से 90 लाख का सामान जला:कमरे में सो रहे थे मजदूर, 4 दमकल से 6 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

चूरू9 महीने पहले

हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में आग से करीब 90 लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया। शार्ट सर्किट के कारण लगी आग 6 घंटे तक धधकती रही। रात को एक बजे से सुबह 6 बजे तक मशक्कत के बाद बुझाया गया।

फैक्ट्री में रखी लकड़ियां और तैयार फर्नीचर जला
चूरू के सरदारशहर तहसील में मेगा हाईवे पर श्री बालाजी फर्नीचर के नाम से हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री है। हैड कांस्टेबल संजय बसेरा ने बताया कि देर रात एक बजे आग लगने की सूचना मिली। मौके पर जाकर देखा तो आग धधक रही थी। पूरी फैक्ट्री में आग फैल गई। चूरू, सरदारशहर, तारानगर और रतनगढ़ से दमकल को बुलाया गया। 6 घंटे में आग को बुझाया गया। तब तक फैक्ट्री में रखी लकड़ियां और तैयार फर्नीचर जल गया।

स्टॉक रूम और हॉल में फैली आग
फैक्ट्री मालिक तोलाराम ने बताया कि रविवार रात नौ बजे घर चला गया था। तीन-चार मजदूर फैक्ट्री में रहते है। वह सभी अपने कमरे में जाकर सो गए। रात करीब एक बजे मजदूर बाड़मेर का रहने वाला लखाराम का फोन आया। उसने बताया कि तैयार सामान के स्टॉक रूम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई है। फैक्ट्री जाकर देखा तो स्टॉक रूम और हॉल में आग लगी थी। आग से 90 लाख रुपए का तैयार स्टॉक जल गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर क्षेत्र की बिजली सप्लाई बंद करवाई।

पड़ौसी फैक्ट्री के मजदूर ने जगाया
फैक्ट्री मालिक ने बताया कि उसकी फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर रात को कमरे में सो रहे थे। पास की फैक्ट्री में रात के समय लकड़ियों को सूखाने के लिए एक मजदूर जागता है। उसने स्टॉक रूम से धुआं उठता देख फैक्ट्री के मजदूर को जगाया।