पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आग लगने की घटना:शाॅर्ट सर्किट से कॉस्मेटिक की दुकान में लगी आग, 8 अन्य दुकानें भी आई चपेट में

रतनगढ़/चूरू16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गणेश मंदिर स्थित जेबी मार्केट में मंगलवार रात 9 बजे शाॅर्ट सर्किट से एक कॉस्मेटिक की दुकान में आग लग गई। करीब 15 मिनट बाद धुंआ निकलने पर पता चला। आग ने आठ अन्य दुकानों को भी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते आग ने भयावह रूप ले लिया। आग की सूचना के बाद शहर के बाजारों में अफरा-तफरी मच गई। पालिका की दमकल को सूचना दी।

घटना के अनुसार जेबी मार्केट में गिरधारी प्रजापत की मंगल मूर्ति फैंसी स्टोर की दुकान है, जिसमें रात को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। घटना के समय व्यापारी दुकान बंद कर घर चला गया था। दुकान के शटर के नीचे धुंआ देखकर लोगों ने व्यापारी को सूचना दी। सूचना पर दमकल पहुंची और आग बुझाने के प्रयास में जुट गई।

सूचना के करीब आधे घंटे देरी से आई पुलिस को लोगों का आक्रोश भी झेलना पड़ा। तीन तले मार्केट में करीब 200 दुकानें है, जिसमें से 150 संचालित हैं। मार्केट में ज्यादातर दुकानें कपड़े की हैं, जिससे व्यापारियों में दहशत है। व्यापारियों ने बताया कि तीन दफा आग बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन आंधी चलने एवं पालिका की दमकल का पानी खाली हो जाने के कारण आग ने भयावह रूप ले लिया।

घटना के समय बिजली बंद करवा दी गई। कॉस्मेटिक सामान की दुकान होने के कारण धमाकों की भी आवाजें आई, जिससे मौके पर लगी लोगों की भीड़ में दहशत फैल गई। करीब सवा दो घंटे बाद सवा 11 बजे काबू पाया जा सका।

  • दो दुकानें जल कर राख हुई
  • दमकल ने 20 राउंड किए
  • कॉस्मेटिक की दुकान होने से धमाके हुए, व्यापारियों में फैली दहशत
  • चूरू से भी दमकल पहुंची
  • मौके पर पहुंचे विधायक सहित जनप्रतिनिधि व अिधकारी

डर के मारे दुकानदार अपनी दुकानों से सामान निकालकर ले जाने लगे
आग लगने की सूचना पर मार्केट के अन्य दुकानदार भी परिवार सहित मौके पर पहुंच गए। अपने परिवार के लोगों के साथ अपनी दुकानों से सामान निकलकर दूसरी जगह ले जाने में जुट गए। इधर, पुलिस, दमकल कर्मचारी, शहर के लोग 6 दमकलों और पानी के टैंकरो से आग बुझाने में जुटे रहे। दमकल ने 11 बजे तक 20 राउंड कर दिए। सवा 11 बजे काबू पाया।

मौके पर विधायक अभिनेष महर्षि, डीएसपी सलेह मोहम्मद, एसडीएम शिवपाल जाट, तहसीलदार धीरज झाझड़िया, सीआई मनोज मूंड, पीसीसी सदस्य रमेश इंदौरिया, चेयरमैन प्रतिनिधि हेमंत सारस्वत सहित अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे। पुलिस ने अलाउंस कर भीड़ को काबू किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें