पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बांग्लादेश मुक्ति संग्राम की 50वीं वर्षगांठ:डावर ने कहा-देश के महान सेनानियों को अपमानित कर रही है केंद्र सरकार

चूरू3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बांग्लादेश मुक्ति संग्राम की 50 वीं वर्षगांठ को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस की ओर से होने वाले कार्यक्रमों के राष्ट्रीय संयोजक कैप्टन प्रवीण डावर ने कहा है कि देश के महान सेनानियों ने सारी सुख-सुविधाएं त्यागकर, जेलों में यातनाएं सहकर इस देश की आजादी के लिए अपना जीवन होम कर दिया लेकिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार उन महान सेनानियों को अपमानित करने का काम कर रही है।

डावर जिला मुख्यालय स्थित मदीना मुसाफिरखाना में बांग्लादेश मुक्ति संग्राम की 50 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित प्रथम कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी के सक्षम नेतृत्व ने बांग्लादेश को आज के पचास साल पहले आजादी दिलाई लेकिन मोदी सरकार आज देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू एवं इन्दिरा गांधी का नाम तक लेने से परहेज कर रही है।

समिति के प्रदेश संयोजक व विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने कांग्रेसजनों का आह्वान किया कि लोकतंत्र को बचाने के लिये आजादी के आन्दोलन की तरह त्याग व बलिदान की भावना से संगठन के लिये काम करे। सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनिया ने कहा कि मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल हो गयी है, यह सरकार पाकिस्तान व चीन की चुनौती का सामना करने में विफल रही है। जिला संयोजक रियाजत खान ने कार्यक्रम की जानकारी दी। कार्यक्रम को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रियाजत खान, सरपंच सविता राठी ने भी संबोधित किया। संचालन राधेश्याम चोटिया ने किया।

खबरें और भी हैं...