पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:अफोर्डेबल हाउसिंग योजना में बन रही पार्थ सिटी का निर्माण जल्द पूरा कराने की मांग

चूरू9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • युवा विकास मंच ने दिया सभापति व नगरपरिषद आयुक्त को ज्ञापन दिया

युवा विकास मंच के पदाधिकारियों ने सोमवार को सभापति व आयुक्त को ज्ञापन देकर अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम के तहत बनाई जा रही पार्थ सिटी का निर्माण कार्य जल्द पूरा करवाकर आवंटियों को फ्लेट देने की मांग की है। युवा विकास मंच जिलाध्यक्ष विनोद राठी के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम के तहत रामसरा रोड पर पार्थ सिटी कॉलोनी का निर्माण कार्य बहुत ही धीमी गति से चल रहा है, जिसके कारण आवंटियों का इंतजार लगातार लंबा होता जा रहा है।

12.81 लाख रुपए की लागत से बनने वाली इस पार्थ सिटी के निर्माण को तेजी से पूरा करवाने को लेकर नगरपरिषद की ओर से भी कोई प्रयास नहीं किए जा रहे है। आवंटियों ने अब तक अपने फ्लेटों के लिए करीब पांच करोड़ रुपए जमा करवा दिए है। मगर अब फ्लेट मिलने में लगातार देरी होने के कारण चयनित परिवार शेष किश्तें जमा करवाने से भी घबरा रहे है। योजना के तहत मार्च 2014 में निर्माण कार्य पूरा कर आवेदकों को फ्लेट दिए जाने थे, मगर 2021 तक इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है।

अब नगरपरिषद व कंपनी के इंजीनियरों का कहना है कि किश्तें जमा नहीं करवाने वाले लोगों के आवंटन निरस्त कर दूसरों लोगों को आवंटन दिया जाएगा, जो उनके साथ अन्याय होगा। ज्ञापन में योजना के तहत बनाए जा रहे फ्लेट का निर्माण कार्य गुणवतापूर्ण जल्द पूरा करवाने तथा आवंटियों को फ्लेट दिए जाने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में गौरव शर्मा, श्रवण सैनी, मनोज वर्मा, कपिल चंदेल, सलीम खान, योगेन्द्रसिंह खिंची, बंसी पंवार, पं. महेन्द्र पांडे, जयप्रकाश बरोड़, भानू सेवदा, आनन्द जोशी आदि शामिल थे।

बीदासर : व्यावसायिक निर्माण रुकवाने के लिए ज्ञापन दिया

कस्बे के मंडी बाजार स्थित हाई स्कूल रोड वार्ड 11 मे बन रहा अवैध रूप से वाणिज्यिक कटला का निर्माण कार्य रुकवाने के लिए पालिका के पार्षदों ने अधिशाषी अधिकारी सरिता मील व एसडीएम श्योराम वर्मा को ज्ञापन देकर अवैध निर्माण कार्य तुरंत रुकवाने की मांग की है। ज्ञापन में लिखा है कि शीतला माता मंदिर के पास अवैध रूप से व्यावसायिक कटला का निर्माण हो रहा है।

नगर पालिका ने उक्त वाणि यक कटले की स्वीकृति रिहायशी निर्माण के लिए जारी की थी। ज्ञापन देने वालों में पार्षद डिंपल सैनी, रमेश कुमार, ललित कुमार सैनी, बाबूलाल करड़वाल, सुशीला, प्रहलाद सुथार, ओमप्रकाश राठौड़, मोहनी देवी, भाजपा मंडल के पूर्व अध्यक्ष रामनिवास माली उपस्थित थे। इधर, ईओ सरिता मील का कहना है कि पालिका की टीम बनाकर कस्बे में चल रहे अवैध निर्माण का सर्वे करवाकर आवश्यक कार्यवाही करेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें