राजगढ़ एसएचओ के आत्महत्या का मामला / सीबीआई से जांच की मांग, देर रात तक भाजपा-बसपा का धरना

Demand for investigation from CBI, BJP-BSP picket till late night
X
Demand for investigation from CBI, BJP-BSP picket till late night

  • एडीजी, बीकानेर व जयपुर संभाग के आईजी सहित आला पुलिस अधिकारी पहुंचे

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:06 AM IST

चूरू. एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई की आत्महत्या को लेकर भाजपा के पूर्व सांसद रामसिंह कस्वा और राजगढ़ के पूर्व विधायक मनोज न्यांगली ने थाने के आगे अलग अलग धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। मामले की सूचना मिलने के बाद थाने पहुंची विधायक कृष्णा पूनिया को लोगों के आक्रोश का सामना भी करना पड़ा। लोगों ने विधायक के खिलाफ नारेबाजी भी की। दोपहर उप प्रतिपक्ष नेता राजेंद्र राठौड़ भी राजगढ़ पहुंचे।

उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भी कहा कि विधायक कृष्णा पूनिया ने अपने चहेतों की पोस्टिंग के लिए दबाव बना रखा। नेता और पुलिस सीआई के विश्वासपात्रों को थाने से हटाकर उन्हें कमजोर करना चाहते थे, इसलिए वे दबाव में थे। केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, सांसद हनुमान बेनीवाल, पूर्व विधायक मनोज न्यांगली सहित कई नेताओं ने विश्नोई के निधन पर शोक जताया है।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने चूरू जिले के राजगढ़ थाना अधिकारी विष्णुदत विश्नोई के को आत्महत्या कर लेने के प्रकरण में राज्य सरकार से मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की। पुलिस अधिकारी ने किसी बड़े तनाव से दबाव के आहत में ऐसा कदम उठाया ऐसे में पूरे सिस्टम पर सवालिया निशान खड़ा होना लाजमी है।
इधर, हनुमानगढ़ कांग्रेस जिलाध्यक्ष केसी बिश्नोई ने सीएम को पत्र भेजकर राजगढ़ सीआई विष्णुदत्त बिश्नोई के मृत्यु प्रकरण की सीबीआई जांच करवाने की मांग की है। पत्र में लिखा गया है कि विष्णुदत्त एक आदर्श, जाबांज और ईमानदार, नशा विरोधी, आमजन के हितैशी अधिकारी थे जो आत्महत्या नहीं कर सकते। चूरू एसपी और बीकानेर संभाग के आईजी को जांच से दूर रखा जाए।
रात को 3 बजे थाने में आए, क्वार्टर पर जाकर दूध पिया, सुबह मृत मिले 
जानकारी के अनुसार एसएचओ विश्नोई शुक्रवार रात तीन बजे थाने में आए थे। इसके बाद वे थाना परिसर में ही स्थित अपने क्वार्टर में चले गए। क्वार्टर पर जाकर उन्होंने दूध पिया और सो गए। खाना नहीं खाया। सुबह छह बजे तक नहीं उठे, तो कमरे की खिड़की में देखा, तो वे फांसी पर मृत अवस्था में लटके हुए। जिस सिपाही ने देखा उसने संबंधित अधिकारियों को सूचना दी। क्वार्टर पर एसएचओ के अलावा केवल एक लांगरी बहादुर रहता है। एसएचओ विष्णुदत्त मूलत: श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर के रहने वाले हैं। अभी परिवार बीकानेर रहता है।
राजगढ़ थाने के सीआई विष्णुदत्त विश्नोई की मौत पर व्यापारियों ने कस्बे के बाजार बंद रखकर संवेदना प्रकट की। विधायक नरेंद्र बुडानिया ने भी सीआई विष्णुदत्त की मौत पर संवेदना व्यक्त की।
राठौड़ बोले-चूरू पुलिस पर राजनीति हावी, राजगढ़ सीआई भी इसी का शिकार
भाजपा जिला कार्यालय में शनिवार सुबह पहली डिजिटल प्रेसवार्ता हुई, जिसमें उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, सांसद राहुल कस्वा एवं जिलाध्यक्ष पंकज गुप्ता ने पत्रकारों से रूबरू हुए। राजगढ़ सीआई विष्णुदत्त विश्नोई के आत्महत्या को दुखद बताते हुए उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि चूरू पुलिस पर राजनीति हावी होती जा रही है।

राजगढ़ सीआई भी इसी का शिकार हुए हैं। उन्होंने मामले की न्यायिक जांच की मांग की। सांसद राहुल कस्वा ने राजगढ़ सीआई की मौत के मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कर डाली। इससे पहले आत्मनिर्भर भारत विषय पर बोलते हुए राठौड़ ने कहा कि केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की है। उससे भारत की अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा तथा केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पांच चरणों में विभिन्न सुधारों की घोषणा की गई है, उससे मध्यम वर्ग के लोगों को काफी मदद मिलेगी। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की कि मनरेगा श्रमिकों के लिए जोब कार्ड जारी करें।
 सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि केंद्र सरकार की हाल में की गई घोषणा किसानों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। स्टाॅक सीमा हटाने से किसान को  उत्पाद की बेहतर कीमत मिलेगी।  उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य सरकार के द्वारा किसानों का डाटा समय पर अपलोड नही किया गया जिससे राज्य के लाखों किसानों को किसान फसल बीमा योजना का क्लेम व केन्द्र सरकार की विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नही मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि चूरू जिले में अश्वगंधा, साटा, एलोविरा आदि की खेती से किसान लाभान्वित होगा। ईप्रेस वार्ता का समन्वय भाजपा के प्रदेश आईटी सह संयोजक रेसी शर्मा ने किया तथा इसका संयोजन जिला आईटी संयोजक रमेश शर्मा तथा जिला मंत्री विनोद सैनी ने किया। ई प्रेसवार्ता में पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. वासुदेव चावला, जिला महामंत्री नरेन्द्र काछवाल, जिला मीडिया संयोजक रवि दाधीच भी रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना