भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने उप नेता प्रतिपक्ष को दिया ज्ञापन:दुर्लभ रोग पीड़ित बच्चों को राज्य सरकार से विशेष चिकित्सा सुविधा दिलाने की मांग

चूरूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठाैड़ काे ज्ञापन देते युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष। - Dainik Bhaskar
उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठाैड़ काे ज्ञापन देते युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष।

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने जिले एवं प्रदेश के दुर्लभ रोगों से पीड़ित बच्चों को राज्य सरकार से विशेष सहायता दिलाने की उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ को ज्ञापन देकर मांग की है। जिलाध्यक्ष अख्तर खान ने ज्ञापन में बताया कि बच्चे लम्बे समय से अपना इलाज शुरू करवाने के लिए राजस्थान राज्य से समर्थन की प्रतीक्षा कर रहे है। लाइसोसोमल स्टोरेज डिसऑर्डर सपोर्ट सोसाइटी, देश में दुर्लभ बीमारी के रोगियों द्वारा स्थापित एक रोगी सहायता समूह है, ने 28 अप्रैल 2020 को 10 दुर्लभ रोगियों (सभी बच्चे) की एक विस्तृत सूची प्रस्तुत की थी।

विभिन्न प्रकार के जानलेवा दुर्लभ रोगों से पीडित ये बच्चे एंजाइम रिप्लेसमेंट थेरेपी (ईआरटी) के लिए सहायता की प्रतीक्षा कर रहे है। प्रदेश में 10 में से दो बच्चों का पिछले साल राज्य सरकार की सहायता के इंतजार में निधन हो गया। इन बच्चों के माता-पिता ने इलाज के लिए हर संभव विकल्प तलाशे, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उपचार में किसी भी तरह की देरी से शेष रोगियों के जीवन पर गंभीर परिणाम होंगे, ये बच्चे राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में स्थित है, इनमें से नौ की आयु डेढ़ से 10 वर्ष की है।

ये गौशर से पीडित है। इसके मरीजों को दीर्घकालिक विशेष उपचार और प्रबंधन की आवश्यकता होती है। मोर्चा जिलाध्यक्ष ने राठौड़ से कहा कि राज्य सरकार के बजट दुर्लभ रोग पीडितों के लिए विशेष प्रावधान किया गया, इसलिए इन बच्चों को राज्य सरकार से सहायता दिलाई जाए। इस अवसर पर शाहरुख खान, अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष अजीज खा, कोषाध्यक्ष जमील निर्बान, बाबू खा तंवर, आरिफ बिसायती,महामंत्री फारुख चौहान, मोहम्मद आदि ने ज्ञापन सौंपा।

खबरें और भी हैं...