अस्‍पताल में ब्लड सैंपल कलेक्शन काउंटर बढ़ेंगे:डीबीएच में 3 दिन की बजाय उसी दिन मिलेगी डेंगू जांच रिपोर्ट

चूरू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वार्ड प्रभारियों की मीटिंग लेते प्रिंसिपल। - Dainik Bhaskar
वार्ड प्रभारियों की मीटिंग लेते प्रिंसिपल।
  • मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल ने डीबी अस्पताल के वार्डों, लेब व इमरजेंसी का निरीक्षण किया, प्रभारियों की मीटिंग ली

डेंगू के मरीज बढ़ने, जांच में देरी एवं अन्य व्यवस्थाओं में खामी की शिकायत के बाद मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. महेश मोहनलाल पुकार ने डीबी अस्पताल की विभिन्न इकाइयों का निरीक्षण करके व्यवस्थाओं को सुधारने की पहल शुरू कर दी है। प्रिंसिपल ने दोपहर दो बजे वार्ड प्रभारियों की मीटिंग ली।

डेंगू मरीजों की जांच में हो रही देरी के मामले में स्टाफ बढ़ाकर उसी दिन जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। माइक्रो बायोलोजी विभाग में तीन अतिरिक्त स्टाफ लगाया है। ब्लड सैंपल कलेक्शन काउंटर पर भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त काउंटर शुरू करने के निर्देश सुप्रिडेंट डॉ. शरद जैन को दिए।

इस बीच आईसीयू और टीएमसी वार्ड में बेड पर बेडशीट नहीं मिलने पर दोनों के प्रभारियों को नोटिस देकर तीन दिन में जवाब मांगा है। प्रिंसिपल ने अस्पताल की लेब, एमसीएच, ट्रोमा वार्ड, कैंसर वार्ड, पीडियाट्रिक वार्ड, नए आपातकालीन वार्ड आदि का निरीक्षण किया। ओपीडी समय में डॉक्टर को रहने के लिए पाबंद किया। अस्पताल अधीक्षक डॉ. जैन, न्यूरोसर्जन डॉ. एमआर डूडी, डॉ. डिप्टी नियंत्रक डॉ. जेपी महायच आदि साथ थे।

बधाई के नाम पर मिठाई/रुपए लेना बंद करो

लेबर रूम इंचार्ज से कहा कि भ्रष्टाचार की सबसे ज्यादा शिकायत लेबर रूम की मिलती है। लेबर रूम में मिठाई के नाम पर रुपए लेना बंद कर दो। अगर स्टाफ मिठाई या बधाई के रूप में रुपए मांगता है तो कार्रवाई की जाएगी।

अतिरिक्त स्टाफ लगाया : डॉ. पुकार ने जिला माइक्रो लैब का निरीक्षण किया। डॉ. शकील अहमद से कहा कि डेंगू रोगियों की एलाइजा टेस्ट की रिपोर्ट उसी दिन जारी होनी चाहिए। दो-तीन बाद रिपोर्ट देने वाला सिस्टम बंद करें। प्रिंसिपल ने माइक्रो बाइलोजी विभाग में तीन कार्मिकों को और नियुक्त किया है।

बेड पर बेडशीट नहीं मिली, ICU व टीएमसी प्रभारी को नोटिस

मेडिसिन के आईसीयू व बच्चा वार्ड में मरीजों के बेड पर बेडशीट नहीं होने पर आईसीयू प्रभारी रणजीत व टीएमसी वार्ड प्रभारी झिंडू राम को नोटिस देकर जवाब मांगा है।

धोबी को भी फटकार : वार्डों में बेड पर बेडशीट नहीं होने पर इंचार्ज ने कहा कि धोबी समय पर चादर धोकर नहीं लाता है। धोबी फटकारते हुए कहा कि समय पर वार्ड में चादर नहीं आने पर दूसरे धोबी की व्यवस्था की जाएगी। वार्ड प्रभारियों की मीटिंग में प्रिंसिपल ने कहा कि वे धोबी से तीन दिन की बेडशीट का स्टॉक रखें, जिससे धोबी से धुलाई होकर आने तक बेडशीट की कमी नहीं रहे।

खबरें और भी हैं...