पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:डिमांड राशि जमा करने के 6 माह बाद भी नहीं हाे रहे घरेलू बिजली कनेक्शन

चुरू10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजलदेसर क्षेत्र के उपभोक्ताओं को कनेक्शन का इंतजार

राजलदेसर कस्बे सहित गांवों व ढाणियों के लाेगाें द्वारा डिमांड राशि जमा करवाने के छह महीनों के बाद भी घरेलू बिजली के कनेक्शन नहीं हाे रहे हैं। इन कनेक्शनाें में हाे रही देरी की बड़ी वजह डिस्काॅम के स्टाेर में सामान की है। जानकारी के अनुसार  ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के 42 नए उपभोक्ताओं को घरेलू विद्युत कनेक्शन का इंतजार है। राजलदेसर शहरी क्षेत्र के 7 तथा ग्रामीण क्षेत्र के 35 नए उपभोक्ताओं के करीब 77 हजार रुपए डिमांड राशि पिछले छह महीनों से डिस्कॉम में जमा है। परंतु बिजली कनेक्शन के सामान के अभाव में फाइल अब तक पेंडिंग पड़ी है। गांव लोहा के सोनू शर्मा ने बताया कि घरेलू विद्युत कनेक्शन की डिमांड राशि भरे महीनों बीत गए हैं, लेकिन अब तक विद्युत कनेक्शन से वंचित हैं। राजलदेसर के श्यामलाल जाट, महबूबखान, श्यामलाल मेघवाल आदि ने बताया कि कई बार विभागीय अधिकारियों के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों को अवगत करवाया, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। जब भी बिजली कनेक्शन जोड़ने की बात लेकर विभाग के पास जाते है तो सामान की कमी बताकर टरकाया जाता है।

स्टाेर में मीटर सहित अन्य उपकरणाें की कमी है : एईएन
डिस्कॉम एईएन ऋषिकेश मीणा ने बताया कि नए उपभोक्ताओं के घरेलू विद्युत कनेक्शन के लिए थ्रीडी मीटर, थ्रीडी केबल, दो व चार फीट की एलटी क्राॅस आर्म, इंसुलेटर आदि उपकरणाें की स्टोर में कमी चल रही है जिसके कारण नए विद्युत कनेक्शन में देरी हो रही है। 42 फाइल्स पेंडिंग चल रही हैं। सामान की उपलब्धता के लिए निगम को कई बार मेमोरेंडम देने के बावजूद डिमांड पूरी नहीं हो रही है, जिससे नए विद्युत कनेक्शन करने का काम प्रभावित हो रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें