पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आज वैक्सीन डे:डीबी अस्पताल, भालेरी और सातड़ा सीएचसी में वैक्सीनेशन का ड्राय रन

चूरू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चूरू. डीबी अस्पताल के आपातकालीन भवन में वैक्सीनेशन के ड्राय रन की तैयारियों का जायजा लेते कलेक्टर सांवरमल वर्मा। - Dainik Bhaskar
चूरू. डीबी अस्पताल के आपातकालीन भवन में वैक्सीनेशन के ड्राय रन की तैयारियों का जायजा लेते कलेक्टर सांवरमल वर्मा।
  • कलेक्टर ने देखी डीबी अस्पताल की तैयारी

जिले के तीन केंद्रों पर शुक्रवार सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक वैक्सीनेशन का ड्राय रन (पूर्वाभ्यास) होगा। चिकित्सा विभाग ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। जिले में चूरू के डीबी अस्पताल के आपातकालीन भवन, भालेरी एवं सातड़ा सीएचसी को ड्राय रन का केंद्र बनाया है। गुरुवार को कलेक्टर एसएम वर्मा ने एडीएम नरेंद्र चौधरी, सीएमएचओ डॉ. मनोज शर्मा, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीताराम गोठवाल व अधीक्षक प्रो. एफएच गौरी के साथ डीबी अस्पताल के आपातकालीन भवन में व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

डॉ. गौरी ने उन्हें वैक्सीनेशन के ड्राय रन को लेकर होने वाली एक-एक तैयारी से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि कोविड-19 की गाइडलाइन को देखते हुए ड्राय रन के लिए आने वाले एक-एक कार्मिकों को सोशल डिस्टेंस के साथ बुलाया जाएगा। प्रत्येक को सेनेटाइज करने, मास्क आदि की जांच के बाद रजिस्ट्रेशन एवं दस्तावेज की जांच होगी।

कलेक्टर ने वैक्सीनेशन व निगरानी रूम की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। इस मौके पर वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. इकराम हुसैन, डॉ. अनीश कुरैशी, डॉ. जेपी माहिच सहित चिकित्सक एवं स्टाफ मौजूद थे। बाद में कलेक्टर ने एमसीएच के महिला व शिशु वार्ड का भी निरीक्षण किया। उन्होंने आक्सीजन प्लांट का भी अवलोकन किया।

इधर, गुरुवार शाम कार्यवाहक आरसीएचओ डॉ. अनीश कुरैशी ने सातड़ा सीएचसी में वैक्सीनेशन के ड्राय रन की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान खंड कार्यक्रम प्रबंधक ओमप्रकाश प्रजापत, चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. सना खान आदि मौजूद थीं।

हर केंद्र पर 25-25 कार्मिकों पर किया जाएगा ट्रायल

कार्यवाहक आरसीएचओ डॉ. अनीश कुरैशी ने बताया कि प्रत्येक केंद्र पर चिकित्सा विभाग के ही 25-25 कार्मिकों पर वैक्सीनेशन का ट्रायल किया जाएगा। निगरानी रूम, वैक्सीनेशन, दस्तावेज जांच रूम आदि पर तयशुदा कार्मिक तैनात रहेंगे। पूरे ट्रायल की मॉनीटरिंग होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें