पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:भूगोल के विशेषज्ञों ने रिसर्च के माध्यम से व्याख्याताओं से विषय वस्तु की नवीन जानकारी साझा की

चूरू3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय व राजकीय लोहिया कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में ज्ञान गंगा कार्यक्रम के तहत चौथे दिन शुक्रवार को भूगोल विषय पर ऑनलाइन व्याख्यान हुए। भूगोल विशेषज्ञों ने रिसर्च के माध्यम से व्याख्याताओं को विषय वस्तु की नवीन जानकारी देते अनुभव साझा किए। पहले सत्र में प्रो. पीआर व्यास ने एप्लीकेशन ऑफ रिसर्च मेथोडोलोजी एंड टेक्नीक्स फोर अरबन स्टडीज विषय पर व्याख्यान दिया।

दूसरे सत्र में प्रो. डीडी चौनियाला ने मैथड्स एंड टेक्नीक्स ऑफ रिसर्च विषय पर एवं तीसरे सत्र में डॉ. पीके पाठक ने पोपुलेशन जेंडर एंड ससअेनेबिलिटी इस्यूज इन इंडियन कोन्टेक्स्ट विषय पर व्याख्यान दिया। डॉ. अंजु ओझा ने तकनीकी सत्रों का संचालन किया। डॉ. प्रो. एमएम शेख एवं डॉ. बिपिन मंडार ने अतिथि परिचय कराया। कार्यक्रम के अंत में डॉ. शेख ने आगामी दिवस के तकनीकी सत्रों की जानकारी दी। अंत में डॉ. हेमंत मंगल ने सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें