पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन साैंपकर मांग:मूंगफली की उपज का भुगतान कराने की मांग काे लेकर किसानों ने ज्ञापन साैंपा

रतनगढ़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रतनगढ़ में जांच अधिकारी को दी चूरू सेंट्रल काे-ऑपरेटिव बैंक के प्रबंधक के नाम दिया ज्ञापन

दी चूरू सेंट्रल काे-ऑपरेटिव बैंक के प्रबंधक के नाम क्षेत्र के किसानों ने मूंगफली की बिक्री की गई फसल का भुगतान दिलवाने की मांग का ज्ञापन गुरुवार को जांच अधिकारी को दिया। ज्ञापन में उल्लेख है कि तहसील के दर्जनों किसानों की मूंगफली समर्थन मूल्य पर खरीदी गई थी। लेकिन उक्त मूंगफली का भुगतान किसानों का अब तक नहीं मिला है। इस संबंध में राजफैड अधिकारी व परसनेऊ जीएसएस के व्यवस्थापक के खिलाफ षडयंत्र करने का आरोप लगाते हुए कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

ज्ञापन में बताया कि उनकी फसल का समर्थन मूल्य खरीद योजनांतर्गत रतनगढ़ केंद्र था। बाद में राजस्थान राज्य सहकारी क्रय विक्रय संघ की ओर से समर्थन मूल्य पर परसनेऊ ग्राम सेवा सहकारी समिति पर स्वीकृत सहकार मित्र केंद्र पर कर दिया गया। 2020-21 में मूंग व मूंगफली की खरीद के लिए उक्त केंद्र को अधिकृत किया था।

केंद्र पर मूंगफली की फसल समर्थन मूल्य पर विक्रय के लिए परसनेऊ जीएसएस पर स्वीकृत सहकार मित्र खरीद केंद्र पर ऑनलाइन पंजीयन करवाया। अलग-अलग तारीखों को उक्त खरीद केंद्र व राजफैड को उपज विक्रय की थी। किसानों के खाते में उक्त उपज का रुपया नहीं आया। ज्ञापन पर गिरधारीसिंह, मोहनराम, हरिराम, रामकुमार, जसवंतसिंह, छोटूराम, मुखराम, महावीरसिंह, बालूराम, किशनाराम आदि के हस्ताक्षर हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें