पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:मध्यप्रदेश से चूरू में बेचने के लिए हथियार लेकर आ रहे पांच युवक गिरफ्तार, पिस्टल व गाड़ी जब्त

चूरू4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी
  • रतननगर पुलिस ने नाकाबंदी कर की कार्रवाई, दो अाराेपी चूरू और तीन गिनड़ी पट्‌टा लोहसना के

रतननगर पुलिस ने मंगलवार को नाकाबंदी के दौरान मध्यप्रदेश से हथियार लेकर आ रहे पांच युवकों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो पिस्टल, चार पिस्टल मैगजीन व पांच जिंदा कारतूस व गाड़ी जब्त की। गिरफ्तार आरोपियों में से दो चूरू व तीन गिनड़ी पट्‌टा लोहसना के हैं।

आरोपी इससे पहले भी एक पिस्टल बेच चुके हैं। एसपी परिस देशमुख के निर्देशानुसार जिले में अवैध हथियारों पकड़ने को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत एएसपी योगेंद्र फौजदार व सहायक पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र इंदोलिया के सुपर विजन में कार्रवाई की गई। रतननगर एसएचओ लूणकरणसिंह मीणा के अनुसार टीम ने हाईवे पर नाकाबंदी कर रखी थी। नाकाबंदी के दौरान एक इनोवा को रोक कर जांच की तो उसमें सवार युवकों के पास अवैध हथियार मिले। पुलिस ने इनोवा में सवार 28 वर्षीय खुशी मोहम्मद पुत्र सुल्तान खान कायमखानी निवासी वार्ड 6, 23 वर्षीय इमरान पुत्र यूसूफ तेली निवासी वार्ड 13, चूरू और 26 वर्षीय अनिल पुत्र दौलतराम जाट, 22 वर्षीय सुरेश कुमार पुत्र महावीर प्रसाद जाट व 19 वर्षीय संदीप पुत्र गोपीराम जाट निवासी गिनडी पटटा लोहसणा को गिरफ्तार कर उनके पास से दो पिस्टल, चार पिस्टल मैगजीन व पांच जिंदा कारतूस व गाड़ी जब्त की।

एसएचओ के नेतृत्व में कार्रवाई करने वाली टीम में हैड कांस्टेबल हरिदान, कांस्टेबल जगदीशसिंह, मनोज, सुशील कुमार, सुरेंद्रसिंह, ओमप्रकाश, कपिल, संजय व चालक अनिल शामिल थे। कार्रवाई में डीएसटी प्रभारी अमित कुमार, कांस्टेबल धमेंद्र, मुकेश का विशेष सहयोग रहा। पूछताछ में आरोपियों ने हथियार मध्यप्रदेश से लाना बताया है। आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

रतनगढ़ में अवैध हथियार सप्लाई करने के मामले में दो युवकों को किया था गिरफ्तार : रतनगढ़ पुलिस क्षेत्र में अवैध हथियार सप्लाई करने के मामले में दो युवकों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने 22 अगस्त को रामदेव मंदिर के पास मदनलाल पुत्र सुगनाराम मेघवाल निवासी बीनादेसर को 3 जिंदा कारतूस व पिस्टल की मैग्जीन के साथ गिरफ्तार किया था। पूछताछ में बताया था कि शेरा नायक व नानू नायक निवासी रतनगढ़ के पास पिस्टल थी।

आरोपी पहले भी लाकर बेच चुके एक पिस्टल, बड़े नेटवर्क का हो सकता है खुलासा

एसपी परिस देशमुख के अनुसार प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी इससे पहले भी मध्यप्रदेश से एक पिस्टल लाकर चूरू बेच चुके है। दूसरी बार सप्लाई करने से पहले ही आरोपी पकड़े गए। अब हथियार मंगवाने वालों को चिह्नित कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। चूरू के अलावा रतनगढ़ में भी अवैध हथियार सप्लाई के मामले सामने आ चुके है। रतननगर पुलिस की कार्रवाई के बाद क्षेत्र में अवैध हथियारों की सप्लाई के बड़े नेटवर्क के खुलासे की उम्मीद बंधी है।

इधर, अवैध हथियार सहित एक युवक को गिरफ्तार किया
चूरू. कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को जिला विशेष टीम के प्रभारी की सूचना पर 32 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से एक अवैध पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस व दो मैगजीन जब्त की। शहर कोतवाल सुभाषचंद्र कच्छावा के अनुसार गश्त के दौरान जिला विशेष टीम के प्रभारी अमितकुमार ने सूचना दी कि एक युवक अवैध हथियार लिए घूम रहा है।

सूचना के आधार पर पुलिस ने शोयब उर्फ बल्लूडा पुत्र लियाकत खान कायमखानी निवासी वार्ड 37, चूरू को गिरफ्तार उसके पास से एक 0.32 बोर का अवैध पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस व दो मैगजीन जब्त किए। टीम में एसआई सुरेंद्र कुमार राणा, कांस्टेबल सुनील, विकास शामिल थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें