चूरू में आठ कोरोना पॉजिटिव:सुजानगढ़ में चार, रतनगढ़ में दो, राजलदेसर-राजगढ़ में एक-एक संक्रमित मिला, दो दिन में एक्टिव केस 10

चूरू21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेडिकल कॉलेज में कोरोना सैंपल देने के लिए लगी स्टूडेंट की लाइन। - Dainik Bhaskar
मेडिकल कॉलेज में कोरोना सैंपल देने के लिए लगी स्टूडेंट की लाइन।

जिले में कोरोना की दस्तक के साथ ही कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा हैं। शुक्रवार को तीन महिलाओं सहित आठ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। अधिकतर संक्रमित लोगों के वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थी। दो दिन में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग भी बढ़ा दी है।

सीएमएचओ डॉ.मनोज शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को आई रिपोर्ट में जिले के आठ लोग पॉजिटिव मिले है। रतनगढ़ में दो, राजलदेसर में एक, सुजानगढ़ में चार और राजगढ़ में एक संक्रमित मिला है। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का सैंपल लिया जाएगा। कॉन्टेक्ट हिस्ट्री भी निकाली जा रही है। कम लक्ष्ण वालों को होम आइसोलेट किया गया है। ज्यादा परेशानी पर अस्पताल में भर्ती किया जाएगा।

संपर्क में आए लोगों की जांच
सीएमएचओ डॉ. शर्मा ने बताया कि गुरुवार को सालासर में एक महिला संक्रमित मिली थी। टीम ने सालासर जाकर 70 लोगों का सैंपल लिया। रतनगढ़ के पॉजिटिव युवक के माता-पिता का सैंपल लिया गया। युवक की पत्नी मायके गई हुई है।

मेडिकल टीम ने लिए 955 सैंपल
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार सुबह चूरू ब्लॉक में 955 लोगों का कोरोना सैंपल लिया। माइक्रो बॉयोलॉजी लेब के इंचार्ज डॉ.शकील अहमद ने बताया कि शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज में 402 स्टूडेंट, राजकीय डीबी अस्पताल में 291 सैंपल, अग्रसेन नगर पीएचसी में 12 सैंपल, रेलवे स्टेशन पर 200 सैंपल और आठ नंबर पीएचसी पर 50 सैंपल लिए गए है। इस तरह पांचों टीम ने 955 सैंपल लिए है। सैंपल लेने वाली टीम में रामनिवास जिनोलिया, नीलकमल, राकेश चौधरी, सुरेन्द्र सैनी, हनुमान चारण, विजय, अब्दुल अजीज व राम सिंह चौहान आदि है।