कोरोना का कहर / चार काेराेना पाॅजिटिव और मिले, 3 सरदारशहर व एक रतनगढ़ में, चाराें प्रवासी, क्वारेंटाइन थे

X

  • जिले में संक्रमितों की संख्या हुई 68, रतनगढ़ का युवक चेन्नई व सरदारशहर के तीनों पुणे से आए

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

चूरू. जिले में शनिवार शाम चार कोरोना पॉजिटिव रोगी और मिले। इनमें तीन सरदारशहर व एक युवक रतनगढ़ का है। पॉजिटिव आए सभी लोग प्रवासी हैं तथा पहले से क्वारेंटाइन सेंटर में रखे गए हैं। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 68 तक पहुंच गई है। 
रतनगढ़ के वार्ड 25 निवासी 28 वर्षीय युवक चेन्नई से बस द्वारा पहुंचा था। पीएमओ डॉ. राजेंद्र गौड़ ने बताया कि युवक 21 मई को पहुंचा तथा घर नहीं जाकर सीधा अस्पताल आया। आइसोलेशन वार्ड में सैंपल लेकर क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया था। युवक किसी के भी संपर्क में नहीं आया था। क्वारेंटाइन सेंटर से शनिवार रात को युवक को चूरू भेज दिया गया।

डिप्टी सीएमएचओ डा. देवकरण गुरावा ने बताया कि युवक चेन्नई से मिनी बस से डीडवाना और वहां से लाडनूं तक कैंपर में बैठकर डीडवाना से लाडनूं आया। लाडनूं में युवक का भाई दो गाड़ियां लेकर पहुंचा, जहां से एक कार को कोरोना पॉजिटिव युवक स्वयं चलाकर तथा दूसरी कार में भाई व चालक बैठकर रतनगढ़ पहुंचे। रतनगढ़ पहुंचते ही युवक अस्पताल में सैंपल देकर क्वारेंटाइन में चला गया था, जहां से शनिवार शाम को चूरू भेज दिया। 
इधर, सरदारशहर में आए तीन पॉजिटिव गांव तोलासर के हैँ। बीसीएमओ डॉ. विकास सोनी ने बताया कि 13 वर्षीय बालिका, 15 वर्षीय बालक व एक 67 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आया है। ये तीनों एक ही गाड़ी में सवार होकर 21 मई को पुणे से सरदारशहर पहुंचे थे। 67 वर्षीय व्यक्ति पुणे से गाड़ी चलाकर लाया था, जबकि दोनों बालक-बालिकाएं इसके साथ आए थे। तीनों को सरदारशहर पहुंचते ही क्वारेंटाइन सेंटर में भेज दिया गया था।
लाडनूं के बाकलिया में मिली एक माह की काेराेना संक्रमित बच्ची की मौत
 बाकलिया गांव में शुक्रवार को मिली एक माह की काेराेना संक्रमित बच्ची की शनिवार को जयपुर के जेके लोन हॉस्पिटल में मौत हो गई। लाडनूं क्षेत्र की कोरोना से ये पहली मौत है। बच्ची 18 अप्रैल को डीडवाना के अस्पताल में पैदा हुई थी। जन्म के बाद आंत में परेशानी होने पर जयपुर रैफर कर दिया था। वहां ऑपरेशन हुआ। 28 अप्रैल को छुट्टी दे दी। दो दिन पहले वापस जांच कराने गए, तब सैंपल लिया गया।

बीसीएमओ डॉ. मूलचन्द चौधरी ने बताया कि शनिवार दोपहर बाद नवजात की मौत हो गई। जयपुर में ही अंतिम संस्कार किया गया। नवजात बच्ची के माता पिता की रिपोर्ट निगेटिव आई है। शनिवार को कस्बे से 35 सैंपल भेजे गए व दाधीच चौक व कुशलपुरा के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना