पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांग्रेस की सभा:गहलोत बोले- मनोज ने जो मांगा वो दिया; आगे भी देंगे, सुजानगढ़ मेरे पर छोड़ दो, विशेष ध्यान रखेंगे

सुजानगढ़/चूरूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जीत के लिए आशीर्वाद... सभा में सीएम काे साफा पहनाने के लिए प्रत्याशी मनोज आए तो उन्होंने वो साफा मनोज को ही पहना दिया। - Dainik Bhaskar
जीत के लिए आशीर्वाद... सभा में सीएम काे साफा पहनाने के लिए प्रत्याशी मनोज आए तो उन्होंने वो साफा मनोज को ही पहना दिया।

विधानसभा उपचुनाव को लेकर नामांकन के अंतिम दिन कांग्रेस ने मंगलवार को लोहिया खेल स्टेडियम में सभा की। वोट बटोरने के लिए हर तरीके से अपनी बात रखी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलेट, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा सहित अनेक नेताओं ने उपचुनाव जीताने के लिए सुजानगढ़ के विकास के वादे किए। मंत्री रहे मास्टर भंवरलाल के अधूरे रहे सपनों को पूरा करने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस को जीताने पर मंत्री रहे मास्टर भंवरलाल मेघवाल व बनारसी मेघवाल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जीतने के भी कई मायने हैं। सरकार होने पर प्रशासन की भी भावना होती कि जनता सरकार के साथ है और उन्हें पूरा सम्मान मिलता है। इसलिए उपचुनाव जीताकर कांग्रेस को मजबूत करें।

गहलोत ने कहा कि विपक्ष सोशल मीडिया पर खूब गलत टिप्पणी करती है। विपक्ष आलोचना करें हम घमंड नहीं करते, बल्कि उनकी बताई कमी को समझ कर पूरा करने का काम कांग्रेस करती है। इधर, किसान आज भी धरने पर बैठे है, बावजूद केंद्र सरकार जिद पर अड़ी है। उन्हें सोचना चाहिए कि जिन किसानों के आशीर्वाद से वे जीतकर आए हैं, उनके लिए ये बिल के खत्म क्यों नहीं कर देती।

कांग्रेस प्रत्याशी मनोज मेघवाल ने कहा कि उन्हें जीताकर भेजेंगे तो वे क्षेत्र के विकास में किसी भी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी।

सभा मेंं विपक्ष पर हमला, जनता से वादे भी

मोदी पर हमला : गहलोत बोले-पहले प्रधानमंत्री मोदी का विदेशों में खूब स्वागत होता था, आज वहां मोदी की आलोचना हो रही है। अमेरिका के अखबारों में रोज मोदी के खिलाफ खबरें आ रही है।

विपक्ष पर हमला : भाजपा दुनिया की सबसे अमीर पार्टी है। ये श्याम, दाम-दंड भेद के जरिए ही काम करती है। इनका ये तरीका गलत है। लोकतंत्र में जनता अच्छे-अच्छों का घमंड चूर कर देती है। उपचुनाव में विपक्षी पार्टी गुमराह करेगी। क्योंकि इनके पास पैसा है, धन-बल पर जीतने का प्रयास करेंगे। इनके बहकावे में न आएं।

सुजानगढ़ के लिए वादे : गहलोत बोले-मनोज ने सुजानगढ़ के लिए जो मांगा वो दिया और आगे भी देंगे। मास्टर भंवरलाल तो अनुभवी थे, हम दोनों ने साथ राजनीति शुरू की। बेटा मनोज भी कम नहीं है, पिता के अनुभव लिए हैं। अब मास्टर के अधूरे रहे सपनों को पूरा करने के लिए मनोज को विधायक बनाकर भेजो। सुजानगढ़ का चहुंमुखी विकास होगा। सुजानगढ़ मेरे पर छोड़ दो, विशेष ध्यान रखा जाएगा।

प्रदेश के लिए : बोले-इस उपचुनाव में घोषणा करता हूं कि जिस स्कूल में 500 छात्राएं होंगी, वहां सरकारी गर्ल्स कॉलेज बनाएंगे। आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को भी छूट दी जाएगी। राजस्थान में कोरोना का मैनेजमेंट सबसे बढ़िया रहा। कोरोना में सेवा के दौरान मौत होने पर 50 लाख रुपए सरकार देगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें