पार्क निर्माण के लिए टेंडर जारी:सरदारशहर मेंे राजवाला कुआं पर एक कराेड़ की लागत से 2500 वर्गगज जमीन में बनेगा हेरिटेज पार्क, ब्लू प्रिंट तैयार

चूरू14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर की बसावट से भी पहले बने राजवाला कुअां काे अब हेरिटेज पार्क में के रूप में विकसित किया जाएगा। वर्तमान में कर्वा पार्क के नाम से जाने वाले कुएं के पास बने पार्क की हालत काफी खराब है। हेरिटेज पार्क के निर्माण के लिए इस माह ही नगरपालिका एक कराेड़ रुपए के टेंडर जारी करेगी।

करीब 2500 वर्गगज जमीन में बनने वाले पार्क में लाेक कला, राजस्थानी संस्कृति काे दर्शाती लाल पत्थर की मूर्तियां लगाई जाएंगी। पार्क के अंदर अाेपन जिम भी स्थापित की जाएगी। साथ ही राजवाला कुअां का जीर्णाेद्धार करवाकर उसे संरक्षित किया जाएगा। पार्क में हाईमास्ट लाइट, घास, विभिन्न प्रजातियाें के पाैधे लगाए जाएंगे। वहीं वर्तमान में इस स्थान पर स्थित पीपल के पेड़ाें काे भी सहेजेंगे।

शहर में अब हाे जाएंगे चार शानदार पार्क : कस्बे पालिका की अाेर से पूर्व में भामाशाहाें के सहयाेग से दाे पार्काें का नवीनीकरण कराया गया है। तालवाला मैदान स्थित नेहरू पार्क, वार्ड नंबर 38 में स्थित चंदन कीड़ा खेल मैदान के पार्क का भी पालिका ने हाल ही में नवीनीकरण कराया कराया था।

खबरें और भी हैं...