पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संकट के सारथी:चूरू में मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर 71 लोगों ने किया रक्तदान, 30 ने करवाया रजिस्ट्रेशन

चूरू13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 250 परिवारों को राशन किट दिए, तारानगर में लाेगाें काे किया वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जन्मदिवस को लेकर शेखावटी ब्लड सेंटर में सोमवार को लगे रक्तदान शिविर 71 लोगों ने रक्तदान किया, वहीं 30 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया। कार्यक्रम संयोजक विकास बेनीवाल ने बताया कि जनसेवा के लिए प्रतिबद्ध मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जन्मदिवस पर रक्तदान शिविर के जरिए पीड़ित मानवता की सेवा करने का प्रयास किया गया।

शिविर में विकास मील, अशोक पंवार, विक्की खान, राकेश मोटसरा, रजनीश चौधरी, महेश ढुकिया, लोकेश, संदीप पंवार, राहुल पंवार, प्रशांत चाहर, भीम बेनीवाल, एनके झारिया, सरपंच जुगल पूनिया, संदीप खीचड़, देवेंद्र दुलचा आदि ने रक्तदान किया व सहयोगी भागीदारी की। कांग्रेस पर्यावरण प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष मुस्ताक खान ने बताया कि शिविर में युवाओं की भागीदारी खूब रही। युवक कांग्रेस के अध्यक्ष मानवेंद्र बुड़ानिया ने बताया कि शिविर में 71 लोगों ने रक्तदान किया। रोजे चलने के कारण 30 मुस्लिम साथियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया, जो जरूरत पर रक्तदान करेंगे। रियाजत खान, राधेश्याम चोटिया, जमील चौहान, रामनिवास सारण ने शिविर का अवलोकन कर रक्तदाताओं को प्रोत्साहित किया। हेमंत सिहाग ने आभार जताया।

इधर, एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश सचिव ने मुख्यमंत्री के जन्मदिवस को लेकर 250 परिवारों को राशन किट वितरित किए। एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश सचिव कैलाश सैनी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने लोगों की मदद का आह्वान किया था। उनकी टीम ने मुख्यमंत्री के जन्मदिवस पर जरूरतमंदों को राशन किट बांटने का निर्णय लिया था। राशन किट के टेंपो को कैलाश सैनी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान कृषि उपज मंडी के डायरेक्टर नरेंद्र सैनी, चूरू यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मानवेंद्र बुडानिया, चूरू यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष मनीष सैनी, हेमंत सैनी, जीतू प्रजापत आदि उपस्थित थे।

इधर, गांव रामसरा में पहला सुख निरोगी काया अभियान के रूप में मुख्यमंत्री का जन्मदिवस मनाया गया। पूर्व जिप सदस्य एड. रामेश्वर प्रजापत ने घर-घर जाकर गिलोय का वितरण किया और इसका काढ़ा बनाने की जानकारी दी। मास्क भी दिए। जन जागरण अभियान में उप स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी संतोष मीणा, हरलाल भोपा, बुदाराम नायक, परसराम मेघवाल, वैद्य गोविंद प्रसाद शर्मा, कर्मचंद प्रजापत, पंकज, कमलेश प्रजापत, संजय जांगिड़, सांवरमल मीणा ने भागीदारी की।

सरदारशहर | मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जन्मदिन पर सोमवार को कांग्रेस सेवादल कार्यकर्ताओं ने आमजन को वितरित करने के लिए एसडीएम रीना छीपा व डीवाईएसपी नरेंद्र शर्मा को मास्क प्रदान किए। कांग्रेस सेवादल जिलाध्यक्ष संजय दीक्षित ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आह्वान पर इस बार उनका जन्मदिन सादगी से मनाया गया तथा प्रशासन का सहयोग करते हुए आमजन को वितरित करने के लिए 800 मास्क एसडीएम को प्रदान किए गए।

इधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जन्मदिन पर सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पक्षियों के लिए परिंडे लगाए। नगरपालिका उपाध्यक्ष अब्दुल रशीद चायल ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से विभिन्न स्थानों पर 21 परिंडे लगाकर पक्षियों के लिए पानी की व्यवस्था की गई। नियमित रख-रखाव का संकल्प लिया। इस मौके पर चंपालाल राकसिया, दिनेश स्वामी, पिंटू नाई आदि मौजूद थे।

तारानगर | मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर गांव सात्यूं में प्रन्यास बोर्ड पूर्व सदस्य उमाशंकर शर्मा के नेतृत्व में लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान 100 लोगों का टीकाकरण करवाया गया। इस दौरान सरपंच सुरेंद्र मेघवाल, अमीचंद मेघवाल, शिशुपाल नायक, शंकरलाल दाधीच, वैद्य महेंद्र सिहाग, उम्मेद स्वामी, जयनारायण शर्मा आदि मौजूद थे। इसी प्रकार सीएम सोशल मीडिया टीम सदस्य मनीष सैनी ने बालाजी मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना करवाई। पं. सुखलाल व्यास ने पूजा की। इस दौरान भगवानदास नाई, सोनू गोस्वामी, श्रवण सैनी, रविंद्र कुमार, बाबूलाल सैनी आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें